Home खेल क्रिकेट न्यूजीलैंड के हाथों मिले क्लीन स्वीप के बाद टीम के साथ-साथ विराट कोहली के नाम भी दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

न्यूजीलैंड के हाथों मिले क्लीन स्वीप के बाद टीम के साथ-साथ विराट कोहली के नाम भी दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

आउटलुक टीम - FEB 12 , 2020
न्यूजीलैंड के हाथों मिले क्लीन स्वीप के बाद टीम के साथ-साथ विराट कोहली के नाम भी दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड
न्यूजीलैंड के हाथों मिले क्लीन स्वीप के बाद टीम के साथ-साथ विराट कोहली के नाम भी दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड
आउटलुक टीम

भारत को मंगलवार को न्यूजीलैंड के हाथों तीसरे इंटरनेशनल वनडे में हार का सामना करना पड़ा था। इसी के साथ 31 साल बाद तीन या ज्यादा वनडे मैचों की सीरीज में भारतीय टीम का सफाया हुआ। इस हार के दौरान भारतीय कप्तान विराट कोहली के नाम भी कई शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गए हैं। कप्तान के तौर पर किसी द्विपक्षीय वनडे सीरीज में यह विराट कोहली का सबसे खराब प्रदर्शन रहा है।

सीरीज में बनाए महज 75 रन

विराट कोहली ने हैमिल्टन में न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के पहले मैच में 51 रन बनाए थे जो उनका इंटरनेशनल वनडे क्रिकेट में 58वां अर्द्धशतक था। वे इसके बाद दूसरे वनडे में ऑकलैंड में 15 रन ही बना पाए। माउंट माउंगानुई में मंगलवार को तीसरे वनडे में वे सिर्फ नौ रन बनाकर आउट हुए थे। इस तरह भारतीय कप्तान विराट कोहली इस तीन मैचों की सीरीज में 25 के औसत से कुल 75 रन ही बना पाए।

वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू सीरीज में भी रहा था खराब प्रदर्शन

यह उनके द्वारा कप्तान के रूप में किसी वनडे सीरीज में बनाए गए सबसे कम रन हैं। इससे पहले कप्तान के रूप में उनका सबसे निराशाजनक प्रदर्शन पिछले साल वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू वनडे सीरीज में रहा था। उस समय तीन मैचों की सीरीज में विराट कोहली कुल 89 रन ही बना पाए थे। उन्होंने पिछले साल न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में 148 रन बनाए थे, लेकिन उस पांच मैचों की सीरीज में वे तीन मैच ही खेले थे।

बांग्लादेश के खिलाफ भी रहा निराशाजनक प्रदर्शन

यदि एक बल्लेबाज के रूप में देखा जाए तो यह विराट का पिछले पांच सालों में सबसे खराब प्रदर्शन रहा है। विराट कोहली ने इस सीरीज में तीन मैचों में 25 की औसत से 75 रन बनाए। उनका सबसे खराब प्रदर्शन साल 2015 में बांग्लादेश के खिलाफ रहा, जब वे तीन मैचों की सीरीज में 16.33 की औसत से 49 रन ही बना पाए थे। विराट ने उस सीरीज में पहले मैच में एक रन, दूसरे मैच में 23 रन और तीसरे मैच में 25 रन बनाए थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से