Advertisement

पहले टेस्ट पर बोले विराट कोहली, हम बांग्‍लादेश को हल्‍के में लेने का जोखिम नहीं लेंगे

भारतीय कप्‍तान विराट कोहली ने बुधवार को कहा कि उनकी टीम बांग्‍लादेश के खिलाफ पहले टेस्‍ट के लिए...
पहले टेस्ट पर बोले विराट कोहली, हम बांग्‍लादेश को हल्‍के में लेने का जोखिम नहीं लेंगे

भारतीय कप्‍तान विराट कोहली ने बुधवार को कहा कि उनकी टीम बांग्‍लादेश के खिलाफ पहले टेस्‍ट के लिए पूरी तरह तैयार है। कोहली ने मंगलवार को प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि बांग्‍लादेश की टीम भी इन्‍हीं हालातों में खेलती रही है, इसलिए हम उन्‍हें हल्‍के में लेने का जोखिम नहीं उठाएंगे। भारतीय कप्‍तान ने साथ ही कहा कि इंदौर में हमारा प्रदर्शन काफी शानदार रहा है और इससे प्रेरणा लेकर हम गुरुवार से शुरू होने वाले पहले टेस्‍ट में दमदार प्रदर्शन करेंगे। कोहली ने बताया कि इंदौर की पिच को देखते हुए भारतीय टीम पहले टेस्‍ट में तीन तेज गेंदबाजों के साथ मैदान संभाल सकती है।

डे-नाईट टेस्‍ट को बारे में कहा ये

विराट कोहली से डे-नाईट टेस्‍ट के बारे में भी सवाल पूछे गए। यह पूछने पर कि गुलाबी गेंद से खेलने पर क्‍या चुनौती रहेगी? इस पर भारतीय कप्‍तान ने कहा कि शाम का सेशन मुश्किल होगा। उन्‍होंने साथ ही कहा कि फिलहाल हमारा पूरा ध्‍यान गुरुवार से शुरू होने वाले पहले टेस्‍ट पर लगा है। जब पिंक बॉल से खेलने की बारी आएगी तब हम उस पर अपना पूरा ध्‍यान लगाएंगे। 

जो टीम बेहतर खेलेगी, वह जीतेगी

विराट ने कहा कि मैंने पहले कभी गुलाबी गेंद से नहीं खेला था। यहां हमें मौका मिला। लाल और गुलाबी गेंद में काफी फर्क है। हमें इसे समझने का मौका मिला। यह पूछने पर कि बांग्‍लादेश की चुनौती आसान होगी? इस पर कोहली ने कहा कि बांग्‍लादेश को भी इस तरह के हालातों में खेलने की आदत है। उसने अपनी तैयारी अच्‍छी की होगी। जो टीम बेहतर खेलेगी, वह जीतने में कामयाब होगी। 

लाल और गुलाबी गेंद में बड़ा फर्क है

विराट ने बताया कि लाल और गुलाबी गेंद में क्‍या बड़ा फर्क है। उन्‍होंने कहा, मैंने कल पहली बार गुलाबी गेंद से खेला। वह लाल गेंद की तुलना में ज्‍यादा स्विंग होती है क्‍योंकि उसमें अतिरिक्‍त चमक है जो जल्‍दी नहीं जाती और सीम भी लंबे समय तक कड़क रहती है। अगर पिच से मदद प्राप्‍त हो तो तेज गेंदबाजों का बोलबाला लंबे समय तक रह सकता है। मुझे कल गुलाबी गेंद परखने का मौका मिला।

दुनिया के बेस्‍ट तेज गेंदबाज

विराट कोहली से जब पूछा गया कि आपके पास दुनिया का सर्वश्रेष्‍ठ तेज गेंदबाजी आक्रमण है, इस पर अपनी क्‍या राय देंगे तो भारतीय कप्‍तान ने कहा कि मुझे इस बारे में सुनकर और जानकर काफी ज्‍यादा खुशी होगी। उन्‍होंने कहा, 'अगर आप ऐसा कहते हैं तो मुझे खुशी ही होगी। जहीर खान और अन्‍य दिग्‍गज तेज गेंदबाजों के जाने के बाद मैंने अपनी टीम से यही बात की थी कि अगर हमारे तेज गेंदबाजों से दुनिया के बल्‍लेबाज खौफ खाएं। मुझे खुशी है कि आज के तेज गेंदबाजों ने वह मुकाम हासिल किया है। हमारे सभी गेंदबाजों ने दमदार प्रदर्शन किया है और अपने-अपने स्‍तर पर टीम को जीत दिलाई है। इशांत शर्मा हमारे सबसे अनुभवी तेज गेंदबाज हैं और वह बखूबी अपनी जिम्‍मेदारी निभा रहे हैं।'

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad