Advertisement

अंगूठे में चोट के कारण विजय शंकर वर्ल्ड कप से हुए बाहर, मयंक अग्रवाल को मौका

ऑलराउंडर खिलाड़ी विजय शंकर पैर में चोट की वजह से आईसीसी वर्ल्ड कप- 2019 से बाहर हो गए हैं। उन्हें नेट्स में...
अंगूठे में चोट के कारण विजय शंकर वर्ल्ड कप से हुए बाहर, मयंक अग्रवाल को मौका

ऑलराउंडर खिलाड़ी विजय शंकर पैर में चोट की वजह से आईसीसी वर्ल्ड कप- 2019 से बाहर हो गए हैं। उन्हें नेट्स में जसप्रीत बुमराह की गेंद लगी थी। चोट शुरुआत में ज्यादा गंभीर नहीं लग रही थी लेकिन बाद में काफी गंभीर हो गई। अब बीसीसीआई ने कर्नाटक के बल्लेबाज मयंक अग्रवाल को उनके विकल्प के तौर पर शामिल करने का फैसला किया है। इससे पहले शिखर धवन भी चोटिल होने के बाद वर्ल्ड कप बीच में ही छोड़कर लौट गए। स्टार गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार भी चोट के कारण फिलहाल बाहर हैं।

शंकर की जगह पर ऋषभ को इंग्लैंड के खिलाफ मिला मौका

प्रैक्टिस सीजन के दौरान चोटिल होने के बाद विजय शंकर को पिछले मैच में विश्राम दिया गया था। शंकर की जगह पर ऋषभ पंत को टीम में मौका दिया गया था। इससे पहले उम्मीद जताई जा रही थी कि शंकर की चोट अधिक गंभीर नहीं है और वह टीम में वापसी कर सकते हैं। हालांकि, अब स्पष्ट कर दिया गया है कि इस वर्ल्ड में चोट के कारण इस ऑलराउंडर का सफर खत्म हो गया है।

कैसा रहा शंकर का प्रदर्शन

विजय शंकर ने अब तक कुल तीन मैच खेले हैं। इनमें उन्होंने 58 रन बनाए हैं। उनका अधिकतम स्कोर 29 रन था। शंकर ने तीन मैचों में सिर्फ एक पारी में गेंदबाजी भी की है। इसमें उन्होंने 22 रन देकर 2 विकेट निकाले थे।

धवन और भुवनेश्वर बाहर

शिखर धवन अंगूठे के फ्रैक्चर के कारण पहले ही वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं और भुवनेश्वर कुमार भी हैमस्ट्रिंग स्ट्रेन के कारण 2 मैचों से बाहर हैं। शंकर की चोट से टीम प्रबंधन की मुश्किलें बढ़ सकती है। उनके स्थान पर ऋषभ पंत को मौका दिया जा सकता है, लेकिन टूर्नमेंट में आगे के सभी मैच भारत के लिए बहुत अधिक महत्वपूर्ण हैं।

कार्तिक, पंत या जडेजा में से किसी को मिल सकता है मौका

कुछ क्रिकेट एक्पसपर्ट्स का मानना है कि सेमीफाइनल से पहले भारत को दो महत्वपूर्ण मुकाबले खेलने हैं। ऐसे में अनुभवी दिनेश कार्तिक को मौका देना भी समझदारी भरा फैसला हो सकता है। कई पूर्व खिलाड़ी टीम में रविंद्र जडेजा को भी शामिल करने की मांग कर रहे हैं। जडेजा गेंद और बल्ले के साथ उपयोगी प्रदर्शन करने में सक्षम हैं और साथ ही वह टीम के सर्वश्रेष्ठ फील्डरों में से भी एक हैं। इंग्लैंड के खिलाफ अहम मुकाबले में कप्तान विराट कोहली ने युवा खिलाड़ी ऋषभ पंत पर भरोसा दिखाया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad