Advertisement

VIDEO: गेंदबाज ने की नोक झोंक तो पृथ्वी शॉ ने जवाब में लगाए 2 छक्के

वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में अपने टेस्ट करियर का शानदार आगाज करने वाले और पहली ही सीरीज में 'मैन ऑफ द...
VIDEO: गेंदबाज ने की नोक झोंक तो पृथ्वी शॉ ने जवाब में लगाए 2 छक्के

वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में अपने टेस्ट करियर का शानदार आगाज करने वाले और पहली ही सीरीज में 'मैन ऑफ द सीरीज' बनने वाले पृथ्वी शॉ ने 44 गेंदों पर आठ चौकों और दो छक्कों की मदद से 61 रन बनाकर विजय हजारे ट्रॉफी में मुंबई को शानदार जीत दिलाई और अपनी टीम फाइनल में पहुंचाया।

लेकिन इस मैच में एक ऐसा वाकया हुआ जिसने दर्शकों को हैरान कर दिया। दरअसल, मैच के दौरान हैदराबाद के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और पृथ्वी शॉ के बीच नोक झोंक हुई। मुंबई की पारी के दौरान आठवें ओवर में मोहम्मद सिराज छोटे कद वाले पृथ्वी शॉ को अपनी बाउंसर गेंदों से परेशान करने की कोशिश कर रहे थे। सिराज ने एक गेंद के बाद पृथ्वी शॉ को कुछ शब्द कहे।

मोहम्मद सिराज के इस ओवर की अंतिम तीन गेंदों पर पृथ्वी शॉ ने करारा जवाब दिया और इन तीन गेंदों पर दो शानदार छक्के और एक चौका जड़कर मोहम्मद सिराज की पूरी लय को बिखेर कर रख दिया। मुंबई को हैदराबाद ने 247 रनों का लक्ष्य दिया लेकिन जब उसने 25 ओवरों में दो विकेट पर 155 रन बनाए थे तभी झमाझम बारिश आ गई जिसके कारण खेल आगे नहीं हो पाया। वीजेडी पद्धति से तब जीत के लिए मुंबई का स्कोर दो विकेट पर 96 रन होना चाहिए था।

मुंबई 2006-07 सत्र के बाद से विजय हजारे ट्रॉफी नहीं जीती है। वह 20 अक्टूबर को होने वाले फाइनल में दिल्ली और झारखंड के बीच गुरूवार को होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से भिड़ेगा। इस साल अंडर 19 वर्ल्ड कप में भारत को चैंपियन बनाने वाले पृथ्वी शॉ ने इंटरनेशनल क्रिकेट में जलवा बिखेरा और वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने करियर की डेब्यू सीरीज में कुल 237 रन बनाए।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad