Home खेल क्रिकेट भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट सिडनी में हुआ ड्रा, सीरीज 1-1 की बराबरी पर

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट सिडनी में हुआ ड्रा, सीरीज 1-1 की बराबरी पर

आउटलुक टीम - JAN 11 , 2021
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट सिडनी में हुआ ड्रा, सीरीज 1-1 की बराबरी पर
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में ड्रा हुआ तीसरा टेस्ट, आखिरी मैच बिस्बेन में होगा
FILE PHOTO
आउटलुक टीम

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में बॉर्डर-गावसकर ट्रोफी का तीसरा टेस्ट मैच पांचवें दिन सोमवार को ड्रॉ हो गया। भारत को जीत के लिए 407 रन का टारगेट मिला था। भारत ने दूसरी पारी में 5 विकेट पर 334 रन बनाए। आर अश्विन 39 और हनुमा विहारी 23 रन पर नॉटआउट पवेलियन लौटे। चार मैचों की सीरीज एक-एक से बराबरी पर है और दोनों देशों के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का फैसला अब 15 जनवरी से ब्रिस्बेन में होने वाले आखिरी टेस्ट से होगा।

भारतीय टीम चौथे दिन के खेल की समाप्ति तक 2 विकेट पर 98 रन बनाए थे, जबकि अजिंक्य रहाणे (4) और चेतेश्वर पुजारा (9) क्रीज पर थे। आज इसी स्कोर से आगे भारत ने खेलना शुरू किया था। मिचेल स्टार्क के 18वें ओवर की पांचवीं गेंद पर विकेटकीपर टिम पेन ने हनुमा विहारी को जीवनदान दिया। हनुमा का जब कैच छूटा उस समय वह 15 रन बनाकर खेल रहे थे। पेन ने पांचवें दिन तीसरा कैच ड्रॉप किया।

हनुमा विहारी ने जोश हेजलवुड के पारी के 115वें ओवर की अंतिम गेंद पर सिंगल लिया और भारत का टीम स्कोर 300 रन पहुंचा दिया। फिलहाल विहारी 7 और रविचंद्रन अश्विन 24 रन बनाकर खेल रहे हैं। हालांकि हनुमा ने अब तक 106 गेंद खेली हैं।

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के कारण भारत का ब्रिस्बेन जाना सख्त क्वारंटाइन दिशा-निर्देशों के चलते हलांकि पहले निश्चित नहीं था लेकिन बाद में सिडनी में कोरोना के बढ़ते मामलों को ध्यान में रखते हुए यह तय किया गया की दोनों टीमें ब्रिस्बन जाएंगी जहां अंतिम टेस्ट मैच खेला जाएगा। दोनों टीमों के ब्रिस्बेन पहुंचने की व्यवस्था भी कर दी गई है।

ब्रिस्बेन में दरअसल कोरोना वायरस के नए स्वरुप के नए मामले पाए जाने के बाद तीन दिन का लॉकडाउन लगा दिया गया था। यह लॉकडाउन हालांकि सोमवार रात को खत्म हो जाएगा क्योंकि इस क्षेत्र में इस दौरान कोरोना के नए मामले भी नहीं पाए गए है।

रिपोर्ट्स के अनुसार भारतीय टीम ने ब्रिस्बेन जाने के लिए लिखित में कुछ शर्ते भी रखी थी जिनके पूरे होने के बाद टीम ने संतुष्टि जाहिर की है। इसके अलावा बीसीसीआई ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को ब्रिस्बेन में कड़े क्वारंटाइन नियमों से राहत देने के संदर्भ में लिखा था क्योंकि इसके कारण भारतीय टीम को होटल में ही रहना पड़ता जिसे लेकर खिलाड़ियों को आपत्ति थी।

ब्रिस्बेन में क्षमता के 50 प्रतिशत दर्शकों को ही आने की इजाजत होगी। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अंतिम टेस्ट मैच 15 से 19 जनवरी तक चलेगा जिसके साथ ही भारत का ऑस्ट्रेलिया का यह लंबा दौरा समाप्त हो जाएगा और टीम स्वदेश लौट जायेगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से