Advertisement

टीम इंडिया को खतरे की धमकी वाला संदेश था फर्जी, बीसीसीआई ने दी जानकारी

वेस्टइंडीज दौरे पर गई टीम इंडिया को किसी भी तरह के खतरे की धमकी अफवाह निकली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल...
टीम इंडिया को खतरे की धमकी वाला संदेश था फर्जी, बीसीसीआई ने दी जानकारी

वेस्टइंडीज दौरे पर गई टीम इंडिया को किसी भी तरह के खतरे की धमकी अफवाह निकली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए किसी भी तरह के खतरे से इनकार किया है। दरअसल, पाकिस्तानी न्यूज चैनल जियो टीवी की खबर के अनुसार, एक धमकी भरा ईमेल पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पास आया था, जिसे पीसीबी ने आईसीसी के जरिए इसे बीसीसीआई को बढ़ाया और भारतीय बोर्ड ने गृह मंत्रालय को मामले की जानकारी दी। इसके बाद टीम की सुरक्षा बढ़ा दी गई थी। 

एक अधिकारी ने दी जानकारी

अब रविवार को भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने टीम इंडिया को मिली धमकी को फर्जी बताया, लेकिन यहां स्थित भारतीय उच्चायोग ने एंटीगुआ सरकार को मामले से अवगत करा दिया है। वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने हरसंभव मदद का भरोसा दिलाया है। अब से भारतीय टीम की बस के साथ एक एस्कॉर्ट गाड़ी भी साथ जाएगी। बीसीसीआई के वरिष्ठ अधिकारी ने रविवार शाम को पीटीआई से कहा कि हमनें इसकी जानकारी सुरक्षा एजेंसियों को दी और पाया गया कि धमकी फर्जी थी। हालांकि बीसीसीआई सुरक्षा के लिए सभी कदम उठा रहा है और यह सुनिश्चित कर रहा है कि इससे कोई समझौता नहीं हो।

जरूरत पड़ने पर सुरक्षा बढ़ाई जा सकती है

अधिकारी ने कहा कि हमने इसकी जानकारी एंटीगुआ स्थित भारतीय उच्चायोग को दी। उन्होंने इसकी जानकारी सरकार को दी है। सुरक्षा की समीक्षा की जा रही है और जरूरत पड़ने पर इसे बढ़ाया जाएगा। अभी पहले की तरह ही सुरक्षा मुहैया कराई जा रही है।

खिलाड़ियों को सचेत रहने को कहा गया है

इंडिया तीन टी-20, दो वनडे और दो टेस्ट मैच खेलने के लिए वेस्टइंडीज के दौरे पर है। इसके तहत टी-20 व वनडे सीरीज पूरी हो चुकी है। अब टेस्ट का खेल बाकी है। अभी भारतीय टीम एंटीगुआ में है जहां उसे 22 अगस्त से पहला टेस्ट मैच खेलना है। यह मुकाबला 27 अगस्त तक चलेगा, इसके बाद दूसरा टेस्ट मैच 30 अगस्त से होना है। रिपोर्ट में बताया गया है कि टीम इंडिया के मैनेजर सुनील सुब्रमण्यम ने सभी खिलाड़ियों को इस बारे में बता दिया है और उनसे सचेत रहने को कहा है। साथ ही कहीं भी आने-जाने को लेकर सूचना देने को कहा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad