Advertisement

एशिया इलेवन और वर्ल्ड इलेवन की टीमें घोषित, बांग्‍लादेश में भिड़ेंगे कई दिग्गज

बांग्‍लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) अपने स्‍थापक शेख मुजीबुर रहमान की 100वीं वर्षगांठ का जश्‍न मनाने...
एशिया इलेवन और वर्ल्ड इलेवन की टीमें घोषित, बांग्‍लादेश में भिड़ेंगे कई दिग्गज

बांग्‍लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) अपने स्‍थापक शेख मुजीबुर रहमान की 100वीं वर्षगांठ का जश्‍न मनाने की तैयारियों में जुटा हुआ है। इस उपलक्ष्‍य में वह एशिया एकादश और विश्‍व एकादश के बीच दो मैचों की टी-20 इंटरनेशनल सीरीज आयोजित करने जा रहा है। दुनिया के स्‍टार क्रिकेटर्स इस सीरीज में हिस्‍सा लेने वाले हैं, जो 18 और 21 मार्च को ढाका में शेर-ए-बांग्‍ला स्‍टेडियम में खेले जाएंगे। इन मुकाबलों के लिए दोनों टीमों की घोषणा हो चुकी है। बांग्‍लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्‍यक्ष नजमुल हसन ने मंगलवार को ढाका में खिलाड़ियों के नामों की घोषणा की।

एशिया की टीम में भारत के कुल छह खिलाड़ी

भारतीय टीम के कुल छह खिलाड़ियों का नाम एशिया एकादश के लिए लिया गया है। भारत के अलावा बांग्लादेश के चार खिलाड़ी, अफगानिस्तान और श्रीलंकाई टीम के 2-2 खिलाड़ी और एक नेपाली खिलाड़ी को टीम में जगह दी है। भारतीय कप्‍तान विराट कोहली और केएल राहुल के बारे में खबर है कि ये दोनों खिलाड़ी एक मैच के लिए उपलब्‍ध रहेंगे। वैसे, कप्‍तान कोहली की उपलब्‍धता की जानकारी अब तक बीसीसीआई को भी नहीं मिल सकी है। यह देखना रोचक होगा कि वह एक मैच के लिए भी उपलब्‍ध रह पाएंगे या नहीं। साथ ही अभी तक इस बात की भी पुष्टी अब तक नहीं मिल सकी है कि एशिया एकादश की कमान कौन संभालेगा। इन दोनों मैचों में दुनिया के कई स्‍टार खिलाड़ी धमाल मचाते दिखेंगे।

फाफ डुप्लेसिस होंगे वर्ल्ड इलेवन के कप्तान

एशिया इलेवन के साथ-साथ वर्ल्ड इलेवन टीम का ऐलान भी हो चुका है, जिसकी कप्तानी फाफ डुप्लेसिस करते नजर आएंगे। इस टीम में कुल 12 सदस्यों का नाम शामिल है, जो एशिया इलेवन के खिलाफ खेलेंगे। वेस्टइंडीज के तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल को भी वर्ल्ड इलेवन टीम में चुना गया है। विश्‍व एकादश में वेस्‍टइंडीज के सबसे ज्‍यादा चार खिलाड़ियों को मौका मिला है। इंग्‍लैंड के तीन जबकि न्‍यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के दो-दो खिलाड़ियों को मौका मिला है। ऑस्‍ट्रेलिया की तरफ से एकमात्र तेज गेंदबाज एंड्रयू टाई को शामिल किया गया है।

दोनों टीमें

विश्‍व एकादश: एलेक्‍स हेल्‍स (इंग्‍लैंड) , क्रिस गेल (वेस्‍टइंडीज) , फाफ डु प्‍लेसिस (कप्‍तान) (दक्षिण अफ्रीका), निकोलस पूरन (वेस्‍टइंडीज) , रॉस टेलर (न्‍यूजीलैंड), जॉनी बेयरस्‍टो (इंग्‍लैंड), कीरोन पोलार्ड (वेस्‍टइंडीज), आदिल राशिद (इंग्‍लैंड), शेल्‍डन कॉट्रेल (वेस्‍टइंडीज), लुंगी एनगिडी (दक्षिण अफ्रीका), एंड्रयू टाई (ऑस्‍ट्रेलिया) और मिचेल मैक्‍लेनाघन (न्‍यूजीलैंड)। कोच- टॉम मूडी (ऑस्‍ट्रेलिया)

एशिया एकादश: केएल राहुल (भारत), शिखर धवन (भारत), तमीम इकबाल (बांग्‍लादेश), विराट कोहली (भारत), लिटन दास (बांग्‍लादेश), रिषभ पंत (भारत), मुस्‍ताफिजुर रहमान (बांग्‍लादेश), थिसारा परेरा (श्रीलंका), राशिद खान (अफगानिस्‍तान), मुश्फिकुर रहीम (बांग्‍लादेश), संदीप लामिछाने (नेपाल), लसिथ मलिंगा (श्रीलंका), मोहम्‍मद शमी (भारत), कुलदीप यादव (भारत) और मुजीब उर रहमान (अफगानिस्‍तान)। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement