Advertisement

टीम इंडिया का साल का पहला मैच चढ़ा बारिश की भेंट भड़के फैंस, जमकर उड़ाया बीसीसीआई का मजाक

भारत और श्रीलंका के बीच रविवार को तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला रद्द हो गया है। यह मुकाबला...
टीम इंडिया का साल का पहला मैच चढ़ा बारिश की भेंट भड़के फैंस, जमकर उड़ाया बीसीसीआई का मजाक

भारत और श्रीलंका के बीच रविवार को तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला रद्द हो गया है। यह मुकाबला गुवाहाटी के बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में तय समयानुसार शाम सात बजे शुरू होने वाला था, लेकिन भारी बारिश की वजह साल के पहले मुकाबले पर पानी फिर गया। इस मैच पर पहले से ही खतरा मंडरा रहा था। नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर हो रहे विरोध प्रदर्शन के चलते मैच को गुवाहाटी से शिफ्ट करने की बात की जा रही थी, लेकिन इसे बारसापारा स्टेडियम में ही कराने का फैसला किया गया।

भारत ने जीता था टॉस

6:30 बजे टॉस हुआ। भारत ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर श्रीलंका को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। मगर इसके कुछ ही मिनटों बाद झमाझम बारिश शुरू हो गई, जिसके बाद मैच में देरी होती रही। मगर लगातार बारिश की वजह से मैदान का पहला निरीक्षण 8:15, दूसरा 9:00 और तीसरा निरीक्षण 9:30 बजे किया गया। हालांकि, 9:46 कट ऑफ टाइम रखा गया था। इस समय पर अगर मैच शुरू होता तो दोनों टीमों के बीच का खेल पांच-पांच ओवर का हो सकता था, लेकिन ऐसा हो न सका। बारिश के कारण मैदान काफी हद तक गीला हो गया था। बारिश रुक-रुक कर होती रही। 

प्रेस और हेयर ड्रायर का भी हुआ इस्तेमाल

जब बारिश बंद हो गई तो कवर हटाए गए, उस समय पता चला कि कवर लीक कर गया और पिच के कुछ हिस्सों पर पानी पहुंच गया था। गुड लैंथ स्पॉट पर पानी के पहुंचने की वजह से मैच शुरू करना खतरनाक था, इसके चलते पिच के हिस्से को सुखाने का काम शुरू किया गया। दर्शक यह देखकर हैरान रह गए कि इसके लिए पहले वैक्यूम क्लीनर का इस्तेमाल किया गया। इसके बाद प्रेस (स्टीम आयरन) और हेयर ड्रायर का इस्तेमाल किया गया। चूंकि मामला रात का था और पिच पर नमी भी मौजूद थी इसके चलते ये कारगर साबित नहीं हुए। बाद में अंपायरों और मैच अधिकारियों ने मैदान गीला होने के चलते मैच रद्द करने का फैसला किया।

फैंस ने बीसीसीआई को जमकर कोसा

बारिश की बाद पिच को सुखाने के लिए हेयर ड्रायर का प्रयोग किया गया जो मजाक का मुद्दा बन गया। फैंस इस बात को लेकर काफी नाराज नजर आए और सोशल मीडिया पर इसको लेकर बीसीसीआई को जमकर कोसा। सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर प्रशंसकों ने मैदानकर्मियों की जमकर खिंचाई की। एक यूजर ने लिखा, 'इतनी तेज बारिश भी नहीं आई थी और बारिश रुकने के बाद भी मैदानकर्मी पिच को नहीं सुखा पाए। नई-नई तकनीक के जमाने में अब भी पुरानी चीजों से पिच को तैयार किया जा रहा था जो चौंकाने वाला था।

वहीं, एक अन्य यूजर ने लिखा, अगर यहां एक घंटे भी तेज बारिश हो जाती तो बिना किसी उम्मीद के मैच रद्द हो जाता। लेकिन थोड़ी बारिश के बाद भी मैदानकर्मी पिच को तैयार करने में नाकाम रहे। एक शख्स ने तो बीसीसीआई का मजाक बनाते हुए बारिश के बाद पिच को सुखाने के लिए हेयर ड्रायर का प्रयोग करते हुए तस्वीर पोस्ट की। इसके साथ उन्होंने लिखा, यह है नए दौर का आधुनिक उपकरण।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad