Advertisement

टीम इंडिया की नजरें श्रीलंका के खिलाफ 'क्लीन स्वीप' पर

टी-20 सीरीज जीत चुकी भारतीय टीम कल श्रीलंका के खिलाफ तीसरे और आखिरी टी-20 मैच में ‘व्हाइटवाश’ के इरादे...
टीम इंडिया की नजरें श्रीलंका के खिलाफ 'क्लीन स्वीप' पर

टी-20 सीरीज जीत चुकी भारतीय टीम कल श्रीलंका के खिलाफ तीसरे और आखिरी टी-20 मैच में ‘व्हाइटवाश’ के इरादे से उतरेगी और इसमें उसे बेंच स्ट्रेंथ को भी आजमाने का मौका मिलेगा।

श्रीलंका के लिये यह दौरा काफी निराशाजनक रहा है और भारत के हाथों दो मैचों में मिली हार ने उसकी परेशानी और बढा दी है।

भारत ने कटक में पहले मैच में श्रीलंका को 93 रन से हराया और इंदौर में दूसरा मैच 88 रन से जीतकर श्रृंखला अपने नाम कर ली। इससे पहले वनडे श्रृंखला में श्रीलंका को 1-2 से पराजय झेलनी पड़ी थी जबकि टेस्ट श्रृंखला में भी उसका सफाया हो गया।

दूसरी ओर भारत ने सभी प्रारूपों में सफलता हासिल की है और दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले एक और जीत के साथ मनोबल बढाना चाहेगी। दक्षिण अफ्रीका में उसे तीन टेस्ट, छह वनडे और तीन टी20 मैच खेलने है।

लगातार एकतरफा मुकाबले दक्षिण अफ्रीका के कठिन दौरे के लिये अच्छी तैयारी नहीं कहे जायेंगे लेकिन सकारात्मक बात यह है कि कप्तान विराट कोहली समेत सीनियर्स की गैर मौजूदगी में युवा खिलाड़ियों ने वनडे और टी20 श्रृंखलाओं में अच्छा प्रदर्शन किया है।

कार्यवाहक कप्तान रोहित शर्मा ने सबसे तेज टी20 शतक के डेविड मिलर के रिकार्ड की बराबरी की। उन्होंने इंदौर में 43 गेंद में शतक बनाया और अपने घरेलू मैदान पर वह इस फार्म को बरकरार रखना चाहेंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement