Advertisement

विश्व कप में अपने शुरूआती मैच से पहले बांग्लादेश को हरा लय में लौटी भारतीय टीम

विश्व कप 2019 के अपने दूसरे अभ्यास मैच में भारत ने बांग्लादेश को 95 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ ही भारत...
विश्व कप में अपने शुरूआती मैच से पहले बांग्लादेश को हरा लय में लौटी भारतीय टीम

विश्व कप 2019 के अपने दूसरे अभ्यास मैच में भारत ने बांग्लादेश को 95 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ ही भारत की प्रमुख दो मुश्किलें हल होती दिख रही हैं, जिनसे टीम इंडिया को पूरे टूर्नामेंट में राहत मिलेगी। पहली परेशानी यह है कि नंबर 4 पर कौन बैटिंग करेगा। प्रैक्टिस मैच में राहुल की शतकीय पारी ने इसे दूर कर दिया। वहीं विश्व कप के शुरू होने से पहले महेंद्र सिंह धोनी का फॉर्म में आना जरूरी था और शतकीय पारी खेलकर उन्होंने यह दिखा भी दिया। 

कोहली ने की राहुल तारीफ

जीत से खुश भारतीय कप्तान विराट कोहली ने मैच के बाद के एल राहुल की खूब तारीफ की। राहुल ने बांग्लादेश के खिलाफ बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए शतक लगाया। विराट कोहली ने मैच के बाद कहा कि 5 जून को साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत के मैच से पहले राहुल का फॉर्म टीम के लिए सबसे अच्छा संकेत है।  

धोनी ने भी जड़ा शतक

रोहित (19) , धवन (1) और कप्तान कोहली (47) के आउट होने के बाद लोकेश राहुल ने अहम वक्त पर पारी को संभाला। नम्बर-4 पर बल्लेबाजी करने उतरे राहुल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 99 गेंदों में 108 रन बनाए। इसमें 12 चौके और 4 छक्के भी शामिल हैं। भारत ने अपने दूसरे वॉर्म-अप मैच में बांग्लादेश को 95 रनों से मात दी। इस जीत में राहुल (108) औधौनी (113) की पारी अहम साबित हुई। 

कप्तान विराट कोहली ने धोनी और पांड्या की तारीफ की और कहा कि एमएस (धोनी) और हार्दिक भी शानदार थे। धोनी ने भी 78 गेंदो पर 113 रनों की शतकीय पारी खेली, जबकि हार्दिक पंड्या ने 11 गेंदो पर 21 रनों का योगदान दिया।

नम्बर-4 की समस्या भी हुई हल

हालांकि विश्व कप के लिए टीम के चयन के समय एमएसके प्रसाद ने नम्बर-4 के लिए विजय शंकर का सिलेक्शन किया था। लेकिन कोहली ने ऐसे संकेत दिए हैं कि नम्बर-4 पर राहुल बल्लेबाजी का जिम्मा संभाल सकते हैं। कोहली ने मैच के बाद कहा कि इस मैच में सबसे अच्छा यह रहा कि राहुल नम्बर-4 पर बल्लेबाजी करने उतरे। बाकी सभी खिलाड़ियों को अपनी भूमिका अच्छी तरह पता है, इसलिए ये जरूरी था कि राहुल रन स्कोर करें। राहुल शानदार फॉर्म में हैं और आपने जैसा देखा वह तेजी से रन बटोर सकते हैं।

दोनो मैचों में नही चल सकी सलामी जोड़ी

शिखर धवन और रोहित शर्मा के दो विश्व कप के वार्म अप मैचों में टूर्नामेंट से ठीक पहले के खेल से कोहली ज्यादा चिंतित नहीं हैं। हालांकि दोनो वरिष्ठ सलामी बल्लेबाजों को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ साउथेम्प्टन में 5 जून को होने वाले पहले मैच से पहले ज्यादा अभ्यास करने को नहीं मिला। धवन ने एक और दो का स्कोर बनाया जबकि राहित ने क्रमशः न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के खिलाफ दो और 19 रन बनाए हैं।

कोहली ने किया बचाव

कोहली ने ओपनिंग जोड़ी के बचाव में कहा कि पहले बल्लेबाजी करते हुए दो मैचों में हमारे सामने दो अच्छी चुनौतियां हैं। शिखर और रोहित गुणवत्ता वाले खिलाड़ी हैं। वे आईसीसी इवेंटों में स्टार बन गए हैं। आदर्श रूप से हम आज पीछा करना ज्यादा पसंद करते। मै समझ सकता हूं कि इस प्रारूप में कई बार आप सही शुरूआत नही कर पाते। वार्म-अप गेम्स में, कई बार आपको प्रेरणा नहीं मिलती है, क्योंकि हम काफी ज्यादा क्रिकेट खेलते हैं। लेकिन इन दो मैचों में हमें जो भी मिला, मै उससे खुश हूं।

(एजेंसी इनपुट)

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad