Advertisement

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का एलान, पहले मैच में रहाणे करेंगे कप्तानी, दूसरे मैच से लौटेंगे विराट

न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जाने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए बीसीसीआई चयनकर्ताओं ने शुक्रवार को...
न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का एलान, पहले मैच में रहाणे करेंगे कप्तानी, दूसरे मैच से लौटेंगे विराट

न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जाने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए बीसीसीआई चयनकर्ताओं ने शुक्रवार को भारतीय टीम का एलान कर दिया। 16 सदस्यीय टीम में विराट कोहली को पहले टेस्ट में आराम दिया गयां है। पहले मैच में अजिंक्य रहाणे को टीम का कप्तान बनाया गया है। वही, उपकप्तान की जिम्मेदारी चेतेश्वर पुजारा को सौंपी गई है। विराट कोहली मुंबई में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया के साथ जुड़ेंगे। 

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में रोहित शर्मा, ऋषभ पंत और जसप्रीत बुमराह को रेस्ट दिया गया है। वहीं, प्रसिद्ध कृष्णा, श्रेयस अय्यर और केएस भारत के नए चेहरों के रुप में टेस्ट टीम में एंट्री हुई है। हिटमैन रोहित शर्मा बीते कई महीनें से टीम इंडिया के लिए लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं। वह कीवी टीम के खिलाफ खेली जाने वाली तीन टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज में खेलेंगे। विराट कोहली द्वारा टी-20 की कप्तानी छोड़ने के बाद रोहित को कप्तान नियुक्त किया गया है।

न्यूजीलैंड और भारत के बीच  2 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 25 नवंबर से कानपुर में होगा और इसके बाद दूसरा टेस्ट मैच मुंबई में 3 दिसंबर से खेला जाएगा। इससे पहले दोनों टीमों के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज 17 नवंबर से जयपुर से शुरू होगी। सीरीज का दूसरा मैच 19 नवंबर को रांची और तीसरा मुकाबला 21 नवंबर को कोलकाता में खेला जाएगा।

भारत की टेस्ट टीम:

अजिंक्य रहाणे (कप्तान), केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा (उपकप्तान), शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, केएस भारत (विकेटकीपर), रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, आर अश्विन, अक्षर पटेल, जयंत यादव, इशांत शर्मा, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज और प्रसिद्ध कृष्णा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad