Advertisement

वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम इंडिया का ऐलान, संजू सैमसन बिना मौका दिए ही टीम से बाहर

वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू वनडे और टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम घोषित कर दी गई है। कोलकाता में गुरुवार...
वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम इंडिया का ऐलान, संजू सैमसन बिना मौका दिए ही टीम से बाहर

वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू वनडे और टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम घोषित कर दी गई है। कोलकाता में गुरुवार शाम हुई एमएसके प्रसाद की अध्‍यक्षता वाली चयन समिति की बैठक के बाद 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की गई। बांग्लादेश के खिलाफ 15 सदस्यीय स्क्वॉड में शामिल किए गए युवा विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को बिना मौका दिए ही टीम से बाहर कर दिया गया।

ऑलराउंडर शिवम दुबे वनडे टीम में

ऑलराउंडर शिवम दुबे ने पहली बार वनडे टीम में जगह मिली है। बांग्लादेश के खिलाफ हाल ही में हुई टी-20 सीरीज में उन्होंने डेब्यू किया था। मोहम्मद शमी और कुलदीप यादव की भी वापसी हुई है। जहां शमी को खलील अहमद के स्थान पर शामिल किया गया। वहीं कुलदीप को कृणाल पांड्या की जगह शामिल किया गया। शमी ने पिछला टी-20 मैच 2017 में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था।

रोहित शर्मा की अच्छी फॉर्म को देखते हुए टीम में बरकरार

इसी तरह तेज गेंदबाज भुवनेश्वर को इस साल अगस्त में वेस्टइंडीज दौरे पर मांसपेशियों में चोट लगी थी। उनकी भी टीम में वापसी हुई है। भुवी को शार्दुल ठाकुर के स्थान पर शामिल किया गया है। वहीं दूसरी तरफ जहां रोहित शर्मा को विश्राम दिए जाने का खबरे थी लेकिन रोहित के अच्छे फॉर्म को देखते हुए उन्हें दोनों ही टीमों में शामिल किया गया है। बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 सीरीज में हैट्रिक लेने वाले पेसर दीपक चाहर को टी-20 के साथ-साथ वनडे टीम में भी जगह दी गई है।

शिखर धवन और ऋषभ पंत को खराब प्रदर्शन के बावजूद टीम में जगह

खराब प्रदर्शन के बावजूद शिखर धवन और ऋषभ पंत पर चयनकर्ताओं ने भरोसा जताया है, इन्हें दोनों फॉर्मेट के लिए टीम में रखा गया है। वहीं वनडे टीम में केदार जाधव अपनी जगह बरकरार रखने में कामयाब रहे। वे वेस्टइंडीज दौरे पर भी टीम के सदस्य थे। कोलकाता में चयन समिति की इस बैठक में अध्यक्ष एमएसके प्रसाद, चयन समिति के सदस्य गगन खोड़ा, शरणदीप सिंह, जतिन परांजपे और देबांग गांधी के अलावा भारतीय कप्तान विराट कोहली, बोर्ड के नवनियुक्त अध्यक्ष सौरव गांगुली, उपाध्यक्ष जय शाह मौजूद थे।

वनडे टीम: विराट कोहली, रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल, ऋषभ पंत, मनीष पांडे, श्रेयस अय्यर, केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, शिवम दुबे, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, दीपक चाहर और भुवनेश्वर कुमार।

टी-20 टीम: विराट कोहली, रोहित शर्मा, केएल राहुल, शिखर धवन, ऋषभ पंत, मनीष पांडे, श्रेयस अय्यर, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी।

भारतीय टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टी-20 मैच खेलने हैं जो मुंबई (6 दिसंबर), तिरुवनंतपुरम (8 दिसंबर) और हैदराबाद (11 दिसंबर) में खेले जाएंगे। तीन वनडे चेन्नै (15 दिसंबर), विशाखापट्टनम (18 दिसंबर) और कटक (22 दिसंबर) में होने हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement