Advertisement

बॉल टेम्परिंग विवाद में गिरा ऑस्ट्रेलिया का तीसरा विकेट, मार्क टेलर ने दिया इस्तीफा

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व टेस्ट कप्तान मार्क टेलर ने सोमवार को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया डायरेक्टर पद से...
बॉल टेम्परिंग विवाद में गिरा ऑस्ट्रेलिया का तीसरा विकेट, मार्क टेलर ने दिया इस्तीफा

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व टेस्ट कप्तान मार्क टेलर ने सोमवार को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया डायरेक्टर पद से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने कहा कि बॉल टेम्परिंग विवाद और फिर गवर्निंग बॉडी की समीक्षा की जांच के कारण बेहद परेशान हैं। ऐसे में उनका डायरेक्टर पद पर बने रहना मुश्किल हो रहा था। बॉल टेम्परिंग मामले में प्रमुख कार्यकारी जेम्स सदरलैंड और चेयरमैन डेविड पीवर के बाद अपने पद से इस्तीफा देने वाले टलर तीसरे बड़े अधिकारी हैं।

टेलर पिछले 13 वर्षों से बोर्ड में थे और पिछले सप्ताह ही टेलर को पीवर के संभावित उत्तराधिकारी के रूप में माना गया था। लेकिन टेलर ने “हितों का टकराव” का हवाला देकर खुद को इस दौर से बाहर कर लिया। उन्होंने हाल में ब्रॉडकास्टर चैनल नाइन के साथ एक करार किया है, जिसके पास विश्वकप और 2019 के एशेज सीरीज का ब्रॉडकास्टिंग अधिकार हैं।

उन्होंने कहा, “मैंने अपना पद छोड़ने का फैसला किया है। मैंने यह फैसला क्रिकेट के हित में लिया है। मुझे नहीं लगता कि इस पद पर ज्यादा कुछ कर पाउंगा। मेरी ऊर्जा खत्म हो चुकी है और अब मुझे लगता है कि किसी और को मेरी जगह लेना चाहिए।”

टेलर ने कहा कि मार्च में दक्षिण अफ्रीका में बॉल टेम्परिंग मामले में स्टीव स्मिथ, डेविड वार्नर और कैमरून बेनक्रॉफ्ट पर पाबंदी के बाद वह क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और खिलाड़ियों के संघ के बीच आपसी संबंध बहाल करने की पूरी कोशिश कर रहे थे। लेकिन अब लगता है कि एक कदम पीछे हटना चाहिए और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया एवं ऑस्ट्रेलियन क्रिकेट एसोसिएशन को फिर से नई शुरुआत करनी चाहिए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad