Home खेल क्रिकेट टी-20 वर्ल्डकपः पाकिस्तान को हराकर फाइनल में पहुंचा ऑस्ट्रेलिया, 19वें ओवर में 3 छक्के लगाकर किया टारगेट पूरा

टी-20 वर्ल्डकपः पाकिस्तान को हराकर फाइनल में पहुंचा ऑस्ट्रेलिया, 19वें ओवर में 3 छक्के लगाकर किया टारगेट पूरा

आउटलुक टीम - NOV 11 , 2021
टी-20 वर्ल्डकपः पाकिस्तान को हराकर फाइनल में पहुंचा ऑस्ट्रेलिया, 19वें ओवर में 3 छक्के लगाकर किया टारगेट पूरा
टी-20 वर्ल्डकपः पाकिस्तान को हराकर फाइनल में पहुंचा ऑस्ट्रेलिया, 19वें ओवर में 3 छक्के लगाकर किया टारगेट पूरा
ANI
आउटलुक टीम

दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे 2021 टी20 विश्व कप के दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को पांच विकेट से हराकर टी20 वर्ल्ड के फाइनल में जगह बना ली है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने 20 ओवरों में चार विकेट पर 176 रन बनाए। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 6 गेंद शेष रहते निर्धारित लक्ष्य हासिल कर लिया। ऑस्ट्रेलिया की जीत में मैथ्यू वेड (41) और मार्कस स्टोइनिस (40) का अहम योगदान रहा। दोनों खिलाड़ियों ने 41 गेंदों पर 81 रनों की अटूट साझेदारी की।

इससे पहले पाकिस्तान ने निर्धारित 20 ओवरों में चार विकेट पर 176 रन बनाए। ओपनर मोहम्मद रिजवान ने सबसे ज्यादा 67 रनों की पारी खेली जबकि फखर जमां ने नाबाद 55 रन बनाए। अपनी अर्धशतकीय पारी में फख़र ने तीन चौके और चार छक्के लगाए। बाबर आजम ने 39 रनों का योगदान दिया।

बाबर आजम की पाक टीम ने अपने सारे  ग्रुप मुकाबले जीतकर सेमीफाइनल में जगह बनाई है। वहीं एरॉन फिंच की टीम ने नेट रनरेट के मामले में साउथ अफ्रीका को पीछे छोड़कर अंतिम चार के लिए क्वालिफाई किया। बाबर आज़म और मोहम्मद रिजवान ने एक बार फिर पाकिस्तान को शानदार शुरूआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए 71 रन जोड़े। बाबर छक्का लगाने के प्रयास में 39 रन बनाकर आउट हुए।  उन्होंने पांच चौके जड़े. हालांकि, रिजवान डटे रहे और टूर्नामेंट में अपना तीसरा अर्धशतक पूरा किया।

पैट कमिंस ने19वें ओवर में सिर्फ तीन रन दिए। तब ऐसा लगा रहा था कि पाकिस्तान 170 के करीब ही पहुंच पाएगा लेकिन अंतिम ओवर में मिचेल स्टार्क पर दो छक्के लगाकर फखर ने स्कोर 175 के पार पहुंचा दिया। आखिरी ओवर में कुल 15 रन बने. फखर के साथ मोहम्मद हफीज एक रन बनाकर नाबाद लौटे। दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया के लिए एडम जम्पा ने काफी किफायती गेंदबाजी की। उन्होंने अपने चार ओवर में सिर्फ 22 रन दिए, और एक विकेट लिया। वहीं मिचेल स्टार्क ने दो विकेट लिए, लेकिन वह काफी महंगे साबित हुए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से