Home » खेल » क्रिकेट » सिलेक्टर्स को 15-15 लाख रुपये देने पर भड़के पूर्व क्रिकेटर मदनलाल

सिलेक्टर्स को 15-15 लाख रुपये देने पर भड़के पूर्व क्रिकेटर मदनलाल

AUG 11 , 2017
मदनलाल ने ट्विटर पर लिखा, "यह पढ़कर हैरान हूं कि चयनकर्ताओं को सर्वश्रेष्ठ टीम का चयन करने के लिए 15-15 लाख रुपए दिए जाएंगे। उन्हें खराब नहीं सर्वश्रेष्ठ टीम का ही चयन करना होता है।

पूर्व भारतीय ऑलराउंडर मदनलाल ने पुरुष और महिला चयन समिति के हर सदस्य को 'अच्छी टीम के चयन' करने के लिए 15-15 लाख रुपये देने की बीसीसीआई की घोषणा की कड़ी आलोचना की। बता दें कि प्रशासकों की समिति (सीओए) की सदस्य डायना एडुल्जी ने बुधवार को घोषणा की थी बीसीसीआई पुरुष और महिला दोनों चयनसमिति के सदस्यों को पुरस्कृत करेगी।

Advertisement

भारत के मुख्य कोच और राष्ट्रीय चयनकर्ता रह चुके मदनलाल ने ट्विटर पर लिखा, "यह पढ़कर हैरान हूं कि चयनकर्ताओं को सर्वश्रेष्ठ टीम का चयन करने के लिए 15-15 लाख रुपए दिए जाएंगे। उन्हें खराब नहीं सर्वश्रेष्ठ टीम का ही चयन करना होता है।" सचाई यह है कि दोनों चयन समितियों को अच्छा खासा वेतन भी मिलता है।


बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी से जब मदनलाल की टिप्पणी के बारे में पूछा गया, उन्होंने कहा, "इससे पहले भी चयनकर्ताओं को टीम के अच्छे प्रदर्शन पर वित्तीय तौर पर पुरस्कृत किया गया। भारतीय पुरुष टीम ने जब 2011 में विश्व कप जीता तो कृष्णमाचारी श्रीकांत की अगुवाई वाली चयन समिति को मोटी धनराशि दी गयी थी।"

गौरतलब है कि पुरुष टीम ने पिछले दो वर्षों में लगातार शानदार प्रदर्शन किया है और वह लगातार आठ टेस्ट सीरीज जीतने के अलावा चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में भी पहुंची। वहीं महिला टीम ने विश्व कप में शानदार प्रदर्शन करते हुए फाइनल तक का सफर तय किया था।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या
एपल स्टोर से

Copyright © 2016 by Outlook Hindi.