Home खेल क्रिकेट डेल स्टेन का खुलासा टी-20 वर्ल्ड कप के बाद करेंगे अपने इंटरनेशनल करिअर पर फैसला

डेल स्टेन का खुलासा टी-20 वर्ल्ड कप के बाद करेंगे अपने इंटरनेशनल करिअर पर फैसला

आउटलुक टीम - FEB 12 , 2020
डेल स्टेन का खुलासा टी-20 वर्ल्ड कप के बाद करेंगे अपने इंटरनेशनल करिअर पर फैसला

आउटलुक टीम

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने खुलासा किया है कि वे इस साल होने वाले टी-20 विश्व कप के बाद अपने इंटरनेशनल करिअर पर फैसला ले सकते हैं। वे इस वर्ल्ड कप तक खुद को सीमित ओवरों की इंटरनेशनल सीरीज के लिए उपलब्ध रखेंगे।

11 महीनों से दक्षिण अफ्रीकी टीम की तरफ से नहीं खेले

डेल स्टेन ने पिछले साल अगस्त में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लिया था। वे 11 महीनों से दक्षिण अफ्रीकी टीम की तरफ से खेले नहीं हैं। वे इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली आगामी टी-20 सीरीज में खेलेंगे और इसके जरिए अक्टूबर-नवंबर में होने वाले वर्ल्ड कप के लिए अपनी दावेदारी भी पेश करेंगे। यह पूछे जाने पर कि क्या वे 2021 तक सीमित ओवरों के फॉर्मेट में खेलना जारी रखेंगे, डेल स्टेन ने इस बारे में कुछ भी साफ तौर पर कहने से इंकार कर दिया।

डेल स्टेन ने कहा, क्या अगले साल भी टी-20 वर्ल्ड कप होना है? यदि हम इस बार जीतेंगे तो क्या एक साल के लिए ही वर्ल्ड चैंपियन रहेंगे। मैं इस साल के टी-20 विश्व कप में खेलना चाहता हूं और उसके बाद अपने इंटरनेशनल करिअर के बारे में फैसला करूंगा।

मुझे क्रिकेट से प्यार है

डेल स्टेन पिछले साल सितंबर में भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज नहीं खेल पाए थे। हालांकि उन्होंने इस दौरे के लिए खुद को उपलब्ध भी बताया था लेकिन सिलेक्टर्स ने उन्हें अनफिट मानते हुए टीम में नहीं चुना था। उन्होंने कहा, मुझे क्रिकेट से प्यार है, मैं हर दिन उठता हूं और अभी खुद को कुछ और करते हुए नहीं देख सकता। जब तक यह भूख मेरे अंदर रहेगी मैं इंटरनेशनल क्रिकेट खेलना चाहूंगा। जब मेरे अंदर टीम में वापसी की इच्छाशक्ति नहीं रहेगी तो मैं संन्यास ले लूंगा।

घरेलू टी-20 लीग में रहा शानदार प्रदर्शन

डेल स्टेन ने दक्षिण अफ्रीकी टी-20 लीग में हिस्सा लिया था और वे लीग में तीसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। उन्होंने 15 विकेट हासिल किए थे। उन्होंने इसके अलावा बिग बैश लीग में भी हिस्सेदारी की थी। इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टी-20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन के जरिए वे टी-20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी दावेदारी मजबूत कर सकते हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से