Advertisement

चोट के कारण एशेज के तीसरे टेस्ट से बाहर हुए स्टीव स्मिथ

मेजबान इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही एशेज टेस्ट सीरीज के तीसरे मुकाबले से पहले...
चोट के कारण एशेज के तीसरे टेस्ट से बाहर हुए स्टीव स्मिथ

मेजबान इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही एशेज टेस्ट सीरीज के तीसरे मुकाबले से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम को एक बड़ा झटका लगा है। कंगारू टीम के दिग्गज खिलाड़ी स्टीव स्मिथ हेडिंग्ले टेस्ट से बाहर हो गए हैं। स्टीव स्मिथ को लॉर्ड्स टेस्ट मैच में सिर में चोट लगी थी। 

प्रशिक्षण शिविर में भी नहीं लिया था भाग

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपनी वेबसाइट पर घोषणा की, "स्टीव स्मिथ को हेडिंग्ले में तीसरे एशेज टेस्ट से बाहर कर दिया गया है, कोच जस्टिन लैंगर ने इस खबर की पुष्टि की कि स्मिथ ने मंगलवार को आस्ट्रेलिया के प्रशिक्षण शिविर में भाग नहीं लिया।  

दो शतक लगा चुके हैं

एशेज सीरीज के अब तक दो मुकाबले खेले जा चुके हैं। इसमें से एक टेस्ट मैच ऑस्ट्रेलियाई टीम ने स्टीव स्मिथ के दम पर जीत लिया है, जबकि दूसरा टेस्ट मैच ड्रॉ करा लिया है। इस तरह कंगारू टीम पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से आगे चल रही है। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट मैच लीड्स के हेडिंग्ले मैदान पर 22 अगस्त से 26 अगस्त के बीच खेला जाएगा। 30 वर्षीय स्मिथ ने पहले दो टेस्ट मैचों में अपनी तीन पारियों में दो शतक और 92 रन बनाए।

उनकी जगह मार्नस लाबुशाने को मिला था मौका

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व कप्तान और मौजूदा मिडिल ऑर्डर बैट्समैन स्टीव स्मिथ को लॉर्ड्स टेस्ट मैच के चौथे दिन इंग्लैंड के पेसर जोफ्रा आर्चर की एक खतरनाक बाउंसर का शिकार हुए थे, आर्चर की बाउंसर उनके सिर पर लगी और वो जमीन पर गिर गए थे। इसके बाद उनका कनकेशन टेस्ट हुआ जिसमें उनको दिक्कत पाई गई। इस तरह उनकी जगह दूसरी पारी में मार्नस लाबुशाने को मौका मिला, जिन्होंने टेस्ट मैच को ड्रॉ कराने में अहम भूमिका निभाई।  बाद में मैदान में फीजियो आए और उन्हें मैदान से वापस ले जाया गया। उस समय स्टीव स्मिथ 80 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे। बाद में वे बल्लेबाजी करने के लिए आए भी लेकिन 92 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए। इससे पहले मैच की दोनों पारियों में स्टीव स्मिथ ने शतक जड़ा था।  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad