Advertisement

टेस्ट मैचों में छक्के लगाने के मामले में साउदी ने की सचिन की बराबरी

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टीम साउदी ने टेस्ट मैचों में छक्के लगाने के मामले में भारतीय दिग्गज...
टेस्ट मैचों में छक्के लगाने के मामले में साउदी ने की सचिन की बराबरी

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टीम साउदी ने टेस्ट मैचों में छक्के लगाने के मामले में भारतीय दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर की बराबरी कर ली है। श्रीलंका के खिलाफ चल रहे पहले टेस्ट में साउदी ने 19 गेंदों पर 14 रन बनाए। वह 10वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए और श्रीलंकाई ऑफ स्पिनर धनंजया सिल्वा की गेंद पर छक्का लगाकर यह कीर्तिमान बनाया।

टेस्ट मैचों में अब तेंदुलकर और साउदी के नाम कुल 69 छक्के हो चुके हैं। तेंदुलकर ने 329 पारियों में 69 छक्के लगाए है, तो साउदी को यहां तक पहुंचने में महज 89 पारियां ही लगीं।

टेस्ट मैचों में सबसे अधिक छक्के लगाने का कीर्तिमान भी न्यूजीलैंड के खिलाड़ी के नाम है। किवी टीम के पूर्व कप्तान ब्रेंडन मैकुलम ने 176 पारियों में कुल 107 छक्के लगाए हैं। उसके बाद सबसे अधिक छक्के लगाने वाले खिलाड़ियों में गिलक्रिस्ट (100), क्रिस गेल (98), जैक्स कैलिस (97) और विरेंद्र सहवाग (91) का नाम शामिल है।

साउदी पहले ही एबी डिविलियर्स, सनथ जयसूर्या और इयान बॉथम का कीर्तिमान तोड़ चुके हैं। टेस्ट मैचों में सबसे अधिक छक्के लगाने के मामले में वह अब 17वें पायदान पर आ गए हैं। गैरतलब है कि टीम साउदी ने टेस्ट मैचों में अभी तक कुल 1550 रन बनाए हैं, जिसमें उनका सर्वाधिक स्कोर 77 रन का है। उनके नाम 244 विकेट भी हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad