Advertisement

दक्षिण अफ्रीकी टीम का खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव, पहला एक दिवसीय मुक़ाबला टला

दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच आज से तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज होना था, लेकिन इसे फिलहाल टाल...
दक्षिण अफ्रीकी टीम का खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव, पहला एक दिवसीय मुक़ाबला टला

दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच आज से तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज होना था, लेकिन इसे फिलहाल टाल दिया गया है। दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम के एक खिलाड़ी की कोरोना वायरस रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद यह फैसला लिया गया। अब तीन मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत रविवार 6 दिसंबर से होगी। दोनों टीमों के खिलाड़ियों का अंतिम टेस्ट गुरुवार को किया गया था। इसकी रिपोर्ट शुक्रवार को आई।

दोनों टीमों की सुरक्षा के लिए, मैच अधिकारियों और क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका) के कार्यकारी सीईओ कुगांद्री गोवेंडर और इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के सीईओ टॉम हैरिसन ने पहले मैच को टालने का फैसला लिया है। दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच पहला एकदिवसीय मुक़ाबला पर्ल के बोलैंड पार्क मैदान पर खेला जाएगा। वहीं, 7 और 9 दिसंबर को केप टाउन की ऐतिहासिक न्यू लैंड्स स्टेडियम पर दूसरा और तीसरा एकदिवसीय मैच खेला जाएगा।

दक्षिण अफ्रीका कोरोना काल में पहली बार कोई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट सीरीज खेल रही है। पिछले कुछ महीनों से इंग्लैंड की टीम वेस्ट इंडीज, पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज खेलकर दक्षिण अफ्रीका आयी है। इससे पहले तीसरे और अंतिम टी-20 में इंग्लैंड ने जोरदार प्रदर्शन करते हुए दक्षिण अफ्रीका को केपटाउन के न्यूलैंड्स स्टेडियम में 9 विकेट से हराकर सीरीज 3-0 से जीत ली थी। इस जीत के साथ ही इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल की ताजा जारी रैंकिंग में इंग्लैंड अब नंबर-1 टी20 टीम बन गई है। इससे पहले टी20 रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया टॉप पर था। अब ऑस्ट्रेलिया नंबर 2 पर हैं और भारतीय क्रिकेट टीम रैंकिंग में नंबर 3 पर है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad