Home खेल क्रिकेट पाकिस्तान की हार के बाद मिस्बाह-उल-हक ने देश की क्रिकेट व्यवस्था पर खड़े किए सवाल

पाकिस्तान की हार के बाद मिस्बाह-उल-हक ने देश की क्रिकेट व्यवस्था पर खड़े किए सवाल

आउटलुक टीम - OCT 10 , 2019
पाकिस्तान की हार के बाद मिस्बाह-उल-हक ने देश की क्रिकेट व्यवस्था पर खड़े किए सवाल
पाकिस्तान की हार के बाद मिस्बाह-उल-हक ने देश की क्रिकेट व्यवस्था पर खड़े किए सवाल
आउटलुक टीम

पाकिस्तान के मुख्य कोच मिस्बाह-उल-हक श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज में 3-0 से सूपड़ा साफ होने के बाद अपने देश की क्रिकेट व्यवस्था से नाराज हैं। मिस्बाह का कहना है कि इस सीरीज में हार से उनकी आंखें खुल गई हैं। उन्होंने साथ ही कहा कि देश में घरेलू स्तर पर प्रतिभाओं की भी कमी है। मालूम हो कि मिस्बाह मुख्य कोच और मुख्य चयनकर्ता दोनों पदों पर काबिज हैं। 

हम नंबर एक कहने के हकदार नहीं है

उन्होंने कहा इस सीरीज से मेरी आंखें खुल गई हैं। ये ही खिलाड़ी काफी समय से खेल रहे हैं और इसी टीम ने हमें नंबर एक बनाया। ये लोग तीन चार साल से साथ खेल रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगर हम ऐसी टीम से हार सकते हैं जिसमें उसके मुख्य खिलाड़ी ही नहीं है तो हम खुद को नंबर एक कहने के हकदार नहीं है।

मैं इस हार की जिम्मेदारी लेता हूं

मिसबाह ने कहा कहा मैं इस हार की जिम्मेदारी लेता हूं। यह काफी निराशाजनक है और हम बहुत खराब खेले। लेकिन इसी टीम ने हमें बुलंदियों तक पहुंचाया था। यदि आप मुझे दोषी मानते हैं तो मैं दस दिन पहले ही आया हूं।

हमारी बल्लेबाजी की कलई खुल गई

गौरतलब है कि मिस्बाह ने श्रीलंका के विरुद्ध दूसरे टी-20 में हारने के बाद स्वीकार किया था कि बाबर आजम के बल्ले से नाकाम रहने के बाद मेजबान टीम की बल्लेबाजी की कलई खुल गई। उन्होंने कहा था कि बाबर ने टी-20 अंतरराष्ट्रीय में पाकिस्तान को नंबर एक के पायदान पर पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई है और अब उनके नहीं चलने से हमारा ये पहलू उजागर हो गया। 

पाकिस्तान वनडे सीरीज जीता था

आपको बता दें श्रीलंका ने गद्दाफी स्टेडियम में बुधवार को खेले गए तीसरे टी-20 मैच में दुनिया की नंबर एक टीम पाकिस्तान को 13 रनों से हराकर तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप कर लिया है। वनडे सीरीज 0-2 से हारने के बाद श्रीलंका ने पहला टी-20 मैच 64 रन से और दूसरा 35 रन से जीता था। श्रीलंका ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 147 रन का स्कोर बनाया और फिर पाकिस्तान को निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट पर 134 रन पर रोक दिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से