Advertisement

जब दिनेश कार्तिक की बल्लेबाजी पर लहालोट हो गया सोशल मीडिया

भारतीय टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने बांग्लादेश के खिलाफ फाइनल मुकाबले में आखिरी गेंद...
जब दिनेश कार्तिक की बल्लेबाजी पर लहालोट हो गया सोशल मीडिया

भारतीय टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने बांग्लादेश के खिलाफ फाइनल मुकाबले में आखिरी गेंद में छक्का लगाकर भारत को जीत दिला दी। इसके बाद हर तरफ कार्तिक-कार्तिक होने लगा। इसके बाद सोशल मीडिया पर लोग कार्तिक और धोनी की तुलना करने लगे क्योंकि धोनी भी छक्के से मैच खत्म करने के लिए जाने जाते हैं। 

साथ ही, कार्तिक से पहले टी-20 में रनों का पीछा करते हुए कोई भी बल्लेबाज अंतिम गेंद पर एक रन से ज्यादा बनाने में कामयाब नहीं रहा है। कार्तिक के अलावा भारतीय टीम के युवा ऑलराउंडर गेंदबाज वॉशिंगटन सुंदर के लिए भी यह मैच और टूर्नामेंट काफी यादगार रहा। दरअसल, वॉशिंगटन सुंदर को निदास ट्रॉफी के लिए ‘मैन ऑफ द सीरीज’ का खिताब दिया गया। सुंदर ने 5 मैचों के दौरान बेहद कम इकोनॉमी रेट के साथ 8 विकेट झटके। 

बांग्लादेश ने भारत के सामने जीत के लिए 167 रनों का लक्ष्य रखा था। जब कार्तिक बल्लेबाजी के लिए आए थे, उस समय भारत को आखिरी दो ओवर में जीत के लिए 34 रनों की जरूरत थी। कार्तिक ने 19वें ओवर में 22 रन ठोककर भारत को मैच वापसी दिलाई।

इसके बाद कार्तिक को लेकर लोगों ने इतने ट्वीट्स किए कि वो ट्विटर पर ट्रेंड में नंबर दो तक पहुंच गए। दिनेश कार्तिक को लेकर कई तरह के ट्वीट्स किए गए।

आखिरी ओवर में जीत के लिए 12 रनों की जरूरत थी। 20वें ओवर की पांचवीं गेंद पर भारत ने छठा विकेट गंवाया। कार्तिक आखिरी गेंद पर सौम्य सरकार के सामने थे और भारत को जीत के लिए पांच रनों की जरूरत थी। कार्तिक ने छक्का जड़ भारत को चैंपियन बनाया।

साथ ही कई दिग्गज क्रिकेटरों ने भी टीम इंडिया को बधाई दी।

लोगों की प्रतिक्रियाएं-



अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement