Home खेल क्रिकेट भारतीय टीम में हार्दिक पंड्या, केएल राहुल की जगह विजय शंकर और शुभमन गिल को मौका

भारतीय टीम में हार्दिक पंड्या, केएल राहुल की जगह विजय शंकर और शुभमन गिल को मौका

आउटलुक टीम - JAN 13 , 2019
भारतीय टीम में हार्दिक पंड्या, केएल राहुल की जगह विजय शंकर और शुभमन गिल को मौका
भारतीय टीम में हार्दिक पंड्या, केएल राहुल की जगह विजय शंकर और शुभमन गिल को मौका
आउटलुक टीम

टीवी शो में विवादित टिप्पणियों के बाद क्रिकेटर हार्दिक पंड्या और केएल राहुल को टीम इंडिया से सस्पेंड कर दिया गया है। अब उनकी जगह टीम में विजय शंकर और शुभमन गिल को शामिल किया गया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शनिवार देर रात यह जानकारी दी है। बीसीसीआई के मुताबिक, ऑस्ट्रेलिया के साथ-साथ न्यूजीलैंड दौरे के मद्देनजर दोनों को टीम में जगह मिलेगी। बता दें, ऑस्ट्रेलिया में वनडे सीरीज के बाद टीम इंडिया 23 जनवरी से न्यूजीलैंड में पांच मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी।

विजय शंकर एडिलेड में दूसरे वनडे की शुरुआत से पहले टीम के साथ जुड़ेंगे। वह ऑस्ट्रेलिया में वनडे और न्यूजीलैंड दौरे के लिए टीम का हिस्सा होंगे। शुभमन गिल को न्यूजीलैंड में वनडे और टी 20 सीरीज के लिए चुना गया है।

पांच अंतर्राष्ट्रीय टी20 मैच खेल चुके हैं विजय शंकर

टीम इंडिया के लिए पांच अंतर्राष्ट्रीय टी20 मैच खेल चुके विजय शंकर ने अभी तक तीन विकेट झटके हैं और इसके साथ ही फर्स्टक्लास क्रिकेट में उन्होंने 41 मैचों में 1630 रन बनाते हुए 32 विकेट चटकाए हैं।

शुभमन गिल पहली बार खेलेंगे अंतर्राष्ट्रीय मैच

2018 अंडर-19 वर्ल्ड कप के हीरो रहे शुभमन गिल पहली बार टीम इंडिया के लिए अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलेंगे। 2018 में शुभमन गिल ने आईपीएल में कोलकाता की टीम से खेला था. इस दौरान उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया था। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में वह पंजाब की टीम की तरफ से खेलते हैं और हाल ही में गिल ने 2018-2019 रणजी ट्रॉफी में तमिलनाडु के खिलाफ 268 रन की शानदार पारी खेली थी। इसके साथ ही रणजी ट्रॉफी में उन्होंने पांच मैचों में दो शतक और 4 अर्धशतक लगाते हुए 728 रन बनाए हैं।

क्या था विवाद?

क्रिकेटर हार्दिक पंड्या और केएल राहुल को महिलाओं पर विवादास्पद टिप्पणियों के लिए जांच लंबित होने तक निलंबित कर दिया गया है। हार्दिक ने करण जौहर के टीवी शो 'कॉफी विद करण' में विवादित बयान दिया था। हार्दिक ने शो में कहा था कि उनके कई महिलाओं के साथ संबंध हैं। इस बयान से कप्तान विराट कोहली सहित पूरी टीम ने खुद को अलग कर लिया था। इस बीच, स्टार नेटवर्क ने ‘कॉफी विद करण’ के विवादित शो को भी हटा लिया।

हालांकि विवाद के बाद हार्दिक ने माफी मांगते हुए कहा था, "मैं एक चैट शो पर गया था। मैंने कुछ टिप्पणियां कीं और इस दौरान मैंने इस बात का ध्यान नहीं दिया कि इससे किसी की भावनाएं आहत हो सकती हैं। मैं तहेदिल से इसके लिए माफी मांगता हूं। मैं आपको भरोसा दिलाना चाहता हूं कि यह मैंने दुर्भावना के चलते या समाज के किसी खास वर्ग को बुरा दिखाने के लिए नहीं किया है। ईमानदारी से कहूं तो मैं शो के नेचर के मुताबिक उसमें बह गया था। मेरा मतलब किसी भावनाओं का अपमान करना या उन्हें आहत करना नहीं था।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से