Home » खेल » क्रिकेट » प्रदूषण की शिकायत करने वाले श्रीलंका के खिलाड़ी हैं बिलकुल फिट

प्रदूषण की शिकायत करने वाले श्रीलंका के खिलाड़ी हैं बिलकुल फिट

DEC 06 , 2017

भारत और श्रीलंका के बीच तीसरा टेस्ट मैच दिल्ली के फीरोजशाह कोटला मैदान में खेला जा रहा है। श्रीलंका के खिलाड़ी दिल्ली में प्रदूषण का हवाला देकर मास्क पहन कर उतरे थे। रविवार के दिन खिलाड़ियों ने कई बार मैच में बाधा डाली और मैच को बीच में चार बार रोकना पड़ा था। कल भी खिलाड़ी मास्क पहन कर उतरे तो मैच रेफरी ने खिलाड़ियों का मेडिकल परीक्षण करा दिया।

एम्स के एनेस्थेसिया पेन एंड क्रिटिकल केयर मेडिसिन डिपार्टमेंट के प्रोफेसर ए.पी. भल्ला ने खिलाड़ियों की जांच में उन्हें पूरी तरह फिट पाया। डॉ. भल्ला की रिपोर्ट में श्रीलंका के खिलाड़ियों की पल्स रेट 70 से 80 के बीच थी जो ठीक है। खिलाड़ियों का लंग्स टेस्ट भी हुआ। इसमें भी फिट व्यक्ति के रेट यानी 90 से 100 के बीच था। टेस्ट के बाद डॉक्टर ने उन्हें किसी हरियाली वाले इलाके में जाकर गहरी सांस लेने की सलाह दी थी। लेकिन खिलाड़ियों ने उनकी सलाह मानने के बजाय मास्क पहन कर खेलने को ही तरजीह दी।

डॉ. भल्ला ने बताया कि जो मास्क खिलाड़ी पहन कर मैदान में उतर रहे हैं वह प्रदूषण से बचाने के लिए पर्याप्त नहीं हैं। कई क्रिकेट विशेषज्ञों ने आरोप लगाया था कि विराट कोहली का ध्यान भंग करने के लिए श्रीलंका के खिलाड़ी ऐसा कर रहे हैं। श्रीलंका टीम बहुत दबाव में खेल रही थी। रविवार को श्रीलंका के सात खिलाड़ी मास्क पहन कर मैदान में आए थे। श्रीलंका के खिलाड़ियों ने बार-बार बाधा पहुंचाई और एक घंटे के भीतर ही खेल को चार बार रोकना पड़ा था।

बाद में श्रीलंका के कप्तान दिनेश चांडीमल ने अंपायर को खेल रोकने का इशारा किया। श्रीलंका के बार-बार परेशानी पैदा करने की वजह से भारत के कप्तान विराट कोहली ने पारी खत्म होने की घोषणा कर दी थी। 


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या
एपल स्टोर से

Copyright © 2016 by Outlook Hindi.