Home खेल क्रिकेट शोएब अख्तर का आरोप- बीसीसीआई के लिए आईपीएल ज्यादा जरूरी, भले ही टी-20 वर्ल्ड कप भाड़ में जाए

शोएब अख्तर का आरोप- बीसीसीआई के लिए आईपीएल ज्यादा जरूरी, भले ही टी-20 वर्ल्ड कप भाड़ में जाए

आउटलुक टीम - JUL 23 , 2020
शोएब अख्तर का आरोप- बीसीसीआई के लिए आईपीएल ज्यादा जरूरी, भले ही टी-20 वर्ल्ड कप भाड़ में जाए
पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब अख्तर
आउटलुक टीम

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने बीसीसीआई पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने आईसीसी में इस साल के अंत में टी 20 विश्व कप को स्थगित करने में भूमिका निभाई। जबकि उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के लिए जगह बनाई। अख्तर का कहना है कि एशिया कप हो सकता है।

अख्तर ने यूट्यूब पर जियो क्रिकेट से बात करते हुए कहा,
"एशिया कप निश्चित रूप से हो सकता है, यह भारत और पाकिस्तान के लिए एक-दूसरे के खिलाफ खेलने का शानदार मौका होता। इसके पीछे कई कारण हैं। मैं इसमें नहीं आना चाहता।"

अख्तर ने कहा, "टी 20 विश्व कप भी हो सकता था, लेकिन मैंने पहले ही कहा था कि वे ऐसा नहीं होने देंगे। आईपीएल को नुकसान नहीं होना चाहिए, चाहे विश्व कप भाड़ में जाए।"

कोविड-19 महामारी के कारण ऑस्ट्रेलिया में 18 अक्टूबर से 15 नवंबर तक - पुरुषों के टी 20 विश्व कप के स्थगित होने से इस साल होने वाले आईपीएल के लिए मार्ग प्रशस्त हुआ है। बीसीसीआई यूएई में टूर्नामेंट का मंचन करने की योजना बना रहा है।

अख्तर ने 'मंकी गेट' विवाद का उदाहरण दिया, जहां अनुभवी भारत के ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह पर सिडनी में दूसरे टेस्ट मैच के दौरान ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर एंड्रयू साइमंड्स पर नस्लीय ताना मारने का आरोप लगाया गया था।
अख्तर ने कहा, "कभी-कभी उन्हें मेलबर्न में आसानी से विकेट मिल जाते हैं, कई बार कोई व्यक्ति किसी अन्य व्यक्ति को बंदर कहता है, लेकिन बच जाता है, बात श्रृंखला का बहिष्कार करने की हो जाती है। मैं ऑस्ट्रेलियाई लोगों से पूछ रहा हूं, उनकी नैतिकता कहां है?"।

अख्तर ने जोड़ा, "उन्होंने (बीसीसीआई) श्रृंखला को समाप्त करने के लिए कहा और उन्होंने (ऑस्ट्रेलियाई बोर्ड) ने कहा कि ऐसी कोई घटना नहीं हुई है। क्या ये आपके नैतिक आधार हैं, क्या आपको माइक पर आवाज़ नहीं मिली।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से