Advertisement

शिखर धवन चोट के कारण वेस्टइंडीज सीरीज से बाहर, संजू सैमसन की टीम में वापसी

टी-20 और टेस्ट सीरीज में बांग्लादेश का सफाया करने के बाद अब भारत को वेस्टइंडीज से भिड़ना है। तीन टी-20 और...
शिखर धवन चोट के कारण वेस्टइंडीज सीरीज से बाहर, संजू सैमसन की टीम में वापसी

टी-20 और टेस्ट सीरीज में बांग्लादेश का सफाया करने के बाद अब भारत को वेस्टइंडीज से भिड़ना है। तीन टी-20 और तीन वन-डे मैचों की इस घरेलू सीरीज की शुरुआत छह दिसंबर को हैदराबाद टी-20 से होगी। इस सीरीज से पहले भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन चोटिल होकर बाहर हो गए हैं। शिखर धवन की जगह युवा विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को टीम में शामिल किया गया है।

घुटने पर टांके आए

गब्बर को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में महाराष्ट्र के खिलाफ सुपर लीग मैच में घुटने पर चोट लग गई थी, जिसके बाद उनके घुटने पर टांके आए थे। तब लग रहा था कि वह चार-पांच दिन में वापसी कर जाएंगे। बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने शिखर धवन और टीम मैनेजमेंट को सुझाव दिया है कि धवन के टांके हटाने में अभी समय लगेगा और घाव भरने में भी वक्त लगेगा। ऐसे में उनका मैदान से दूर रहना उचित रहेगा।

ऋद्धिमान साहा भी चोटील

उधर, टेस्ट विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा भी बांग्लादेश के खिलाफ पिंक बॉल टेस्ट मैच में चोटिल हो गए थे। विकेटकीपर साहा के दाएं हाथ की रिंग फिंगर में चोट लगी थी, जिसकी सर्जरी होनी है। इसकी जानकारी भी बीसीसीआई ने मेल करके दी है। 

पहले टीम में नहीं चुने गए थे

वहीं संजू सैमसन को बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 सीरीज में टीम में होने के बावजूद एक भी मैच में नहीं खिलाया गया था। बाद में वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में चुना ही नहीं गया था। संजू सैमसन ने हाल ही में खत्म हुई विजय हजारे ट्रॉफी में बेहतरीन दोहरा शतक जड़ा था। बावजूद इस उपेक्षा के संजू ने संयम नहीं खोया अब धवन की चोट के बाद एक बार फिर किस्मत ने उनका साथ दिया है।

ऐसा रहेगा सीरीज का टाइमटेबल

राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में भारत और वेस्टइंडीज के बीच 6 दिसंबर से तीन टी-20 मैचों की सीरीज का आगाज होगा। वहीं, वनडे सीरीज की शुरुआत 15 दिसंबर से होगी, जिसका पहला मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। तीनों टी-20 मैच भारतीय समयानुसार शाम सात बजे, जबकि वनडे दोपहर के दो बजे शुरू होगा।

टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम:

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, संजू सैमसन, रिषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक चाहर, मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad