Advertisement

अपने 100वें वनडे मैच में शिखर धवन ने जमाया शतक

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच छह मैचों की वनडे सीरीज का चौथा मुकाबला जोहानिसबर्ग के वांडरर्स स्टेडियम...
अपने 100वें वनडे मैच में शिखर धवन ने जमाया शतक

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच छह मैचों की वनडे सीरीज का चौथा मुकाबला जोहानिसबर्ग के वांडरर्स स्टेडियम में खेला जा रहा है। टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

खबर लिखे जाने तक टीम इंडिया ने 40ओवर में 4 विकेट गंवा कर 230रन बना लिए हैं।

भारत सीरीज में 3-0 से आगे है और यह वनडे जीतने पर उसे अजेय बढ़त मिल जाएगी।

100वें वनडे में धवन का शतक

टीम इंडिया के गब्बर यानी शिखर धवन ने अपने 100वें वनडे में शतक लगा दिया है। धवन ने शतक जमाकर अपने करियर के 100वें वनडे को यादगार बना डाला। यह धवन के वनडे करियर का 13वां शतक है। शिखर धवन लम्बे समय से फॉर्म में नहीं चल रहे थे लेकिन लग रहा है वो लय में वापस आ गए हैं।

टीम इंडिया ने 1974 में पहला वनडे खेला था। इसके बाद से इन 44 सालों में कई भारतीय सितारों ने 100 वनडे के आंकड़े को छुआ, लेकिन अपने 100वें वनडे में शतक जमाने में किसी को कामयाबी नहीं मिली थी। ओवरऑल वनडे की बात करें, तो शिखर धवन यह उपलब्धि हासिल करने वाले विश्व के महज 9वें बल्लेबाज हैं। धवन 109 रन बनाकर आउट हुए।

धवन इससे पहले तक 99 वनडे में 45.65 की औसत से 4200 रन बना चुके थे। 99 वनडे में सर्वाधिक रन बनाने की बात करें, तो धवन साउथ अफ्रीकी धुरंधर हाशिम अमला के बाद सर्वाधिक रन बनाने वालों में सबसे आगे रहे। अमला ने इतने ही वनडे में 4798 रन बनाए थे। धवन ने अक्टूबर 2010 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विशाखापत्तनम में वनडे डेब्यू किया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad