Advertisement

स्पॉट फिक्सिंग केस में पाकिस्तानी बल्लेबाज़ शरजील खान पर लगा 5 साल का बैन

शरजील अब कम से कम 30 महीनों तक किसी भी तरह की क्रिकेट नहीं खेलने पाएंगे। इस दौरान क्रिकेट प्राधिकारी उनके आचरण की निगरानी करेंगे।
स्पॉट फिक्सिंग केस में पाकिस्तानी बल्लेबाज़ शरजील खान पर लगा 5 साल का बैन

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने स्पॉट फिक्सिंग मामले में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज़ शरजील खान पर 5 साल का बैन लगा दिया है।

शरजील खान पर पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में स्पॉट फिक्सिंग करने का आरोप लगा था। इसके बाद पीसीबी ने स्पॉट फिक्सिंग मामले की जांच के लिए तीन सदस्यीय ट्राइब्यूनल का गठन किया था। ट्राइब्यूनल ने अपनी जांच में शरजील खान को दोषी पाया। पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज शरजील अब कम से कम 30 महीनों तक किसी भी तरह की क्रिकेट नहीं खेलने पाएंगे। इसके बाद उन्हें बैन की अवधि पूरी होने तक घरेलू क्रिकेट में खेलने की इजाजत होगी।

शरजील खान को फरवरी में खेले गए पाकिस्तान सुपर लीग में इस्लामाबाद यूनाइटेड और पेशावर जल्मी के बीच उद्घाटन मैच में फिक्सिंग में शामिल पाया गया था। इसके बाद शरजील को पीएसएल के दूसरे दिन दुबई से पाकिस्तान भेज दिया गया था। पांच में से ढाई साल शर्जील निलंबित रहेंगे और इस दौरान क्रिकेट प्राधिकारी उनके आचरण की निगरानी करेंगे। 28 साल के शरजील खान ने पाकिस्तान की ओर से आखिरी बार 26 जनवरी 2017 को वनडे खेला था। शरजील ने एक टेस्ट के अलावा 25 वनडे और 15 टी-20 इंटरनेशनल में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व किया।

गौरतलब है कि पाकिस्तान सुपर लीग के दूसरे सीजन में शरजील खान और खालिद लतीफ के अलावा 3 और खिलाड़ियों का नाम स्पॉट फिक्सिंग में आया था। मोहम्मद सामी, और उमर अकमल भी स्पॉट फिक्सिंग के मामले में सामने आए थे, लेकिन इनके खिलाफ ज्यादा सबूत न मिलने की वजह से इन खिलाड़ियों को क्रिकेट खेलने की इजाजत दे दी गई थी।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad