Home खेल क्रिकेट रोहित शर्मा के मुरीद हुए सहवाग, कहा जो वो कर सकते हैं वह विराट कोहली भी नहीं कर सकते

रोहित शर्मा के मुरीद हुए सहवाग, कहा जो वो कर सकते हैं वह विराट कोहली भी नहीं कर सकते

आउटलुक टीम - NOV 08 , 2019
रोहित शर्मा के मुरीद हुए सहवाग, कहा जो वो कर सकते हैं वह विराट कोहली भी नहीं कर सकते
रोहित शर्मा के मुरीद हुए सहवाग, कहा जो वो कर सकते हैं वह विराट कोहली भी नहीं कर सकते
आउटलुक टीम

बांग्लादेश के खिलाफ राजकोट के मैदान पर रोहित शर्मा ने अपने टी-20 इंटरनेशनल करिअर का 100वां मैच खेला, और उसे यादगार भी बना दिया। रोहित शर्मा ऐसा करने वाले भारत के पहले और दुनिया के दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं। अपने शानदार शतकीय टी-20 इंटरनेशनल मैच में रोहित शर्मा ने 43 गेंदों में 85 रन की तूफानी पारी खेली। उन्होंने अपनी आतिशी पारी में छह चौके और इतने ही छक्के जड़े। हिटमैन की तूफानी पारी की बदौलत ही बांग्लादेश को आठ विकेट से हार झेलनी पड़ी। अब टीम इंडिया के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि रोहित शर्मा जो कर सकते हैं वह विराट कोहली भी नहीं कर सकते।

उनका निडर होकर खेलना टीम के काम आता है

मैच के बाद वीरेंद्र सहवाग ने एक क्रिकेट वेबसाइट पर रोहित की पारी की जमकर तारीफ की। सहवाग ने कहा कि रोहित टीम इंडिया में अब वह काम करते हैं, जो कभी सचिन तेंडुलकर किया करते थे। उनका निडर होकर खेलना टीम के काम आता है। इसी के साथ उनके तेजी से रन बनाने के अंदाज पर वीरू ने कहा कि रोहित जो काम कर सकते हैं वह शायद विराट कोहली भी नहीं कर सकते। रोहित कभी भी एक ही ओवर में तीन-चार छक्के लगाने का माद्दा रखते हैं या 45 गेंदों ने 90-100 रन बनाने की बात तो वह यह भी आसानी से करते नजर आते हैं।

टीम इंडिया की कुछ कमजोरियां भी गिनाई

साथ-साथ सहवाग ने वर्ल्ड टी-20 से पहले टीम इंडिया की कुछ कमजोरियां भी गिनाई। भारतीय टीम अभी भी विराट कोहली और रोहित शर्मा पर बहुत अधिक निर्भर है, जबकि मध्यक्रम के दूसरे खिलाड़ी उसे वह भरोसा नहीं दे पा रहे हैं, जो टीम इंडिया को चाहिए। इसके अलावा सहवाग ने शिखर धवन की खराब होती फॉर्म पर भी चर्चा की और कहा टेस्ट से बाहर होने के बाद यह बल्लेबाज अब मानसिक दबाव में है। उनके अंदर एक डर घर कर गया कि कहीं अब वह सीमित ओवरों की क्रिकेट से भी बाहर न हो जाएं और इसी के चलते वह रन बनाने में संघर्ष कर रहे हैं।

तोड़े कई रिकार्ड

रोहित ने अपने 100वें टी-20 मैच में अर्धशतकीय पारी के साथ ही 2500 रन भी पूरे कर लिए और ऐसा करने वाले वे पहले खिलाड़ी बन गए। रोहित के अब 100 मैच की 92 पारियों में 32 की औसत से 2533 रन हो चुके हैं। रोहित क्रिकेट के इस छोटे फॉर्मेट में अब तक सबसे अधिक 115 छक्के जड़ चुके हैं। रोहित ने मैच में कुल छह छक्के लगाए, इसी के साथ वे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे अधिक छक्के लगाने के मामले ब्रेंडन मैकुलम के साथ संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। रोहित के अब 348 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 398 छक्के हो गए हैं। बता दें कि रोहित फिलहाल टी-20 में सबसे अधिक छक्के लगाने वाले बल्लेबाज हैं। साथ ही रोहित ने छक्के जड़ने के मामले में पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को भी पीछे छोड़ दिया। वे अब टी-20 में बतौर कप्तान सबसे अधिक छक्के लगाने वाले भारतीय बन गए हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से