Advertisement

दूसरा टेस्ट: तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया को मिली 175 रन की बढ़त, उस्मान ख्वाजा जमे

मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने पर्थ में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन रविवार को अपनी दूसरी पारी में 4...
दूसरा टेस्ट: तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया को मिली 175 रन की बढ़त, उस्मान ख्वाजा जमे

मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने पर्थ में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन रविवार को अपनी दूसरी पारी में 4 विकेट खोकर 132 रन बना लिए। ऑस्ट्रेलिया की कुल बढ़त अब 175 रन हो गई है। स्टंप्स के समय उस्मान ख्वाजा (41*) और कप्तान टिम पेन (8*) क्रीज पर मौजूद थे। इससे पहले भारत की पहली पारी 283 रन पर सिमटी जिसमें सबसे ज्यादा योगदान कैप्टन विराट कोहली (123) का रहा।

ऑस्ट्रेलिया को दूसरी पारी में पहला झटका मार्कस हैरिस (20) के रूप में लगा और उन्हें जसप्रीत बुमराह ने बोल्ड किया। हैरिस ने 56 गेंदों का सामना किया जिसमें 2 चौके जड़े। इसके बाद शॉन मार्श (5) को शमी की गेंद पर विकेट के पीछे ऋषभ पंत ने लपका। पीटर हैंड्सकॉम्ब को 13 के निजी स्कोर पर इशांत ने अपना शिकार बनाया। उन्होंने 14 गेंदों पर 3 चौके जड़े।

ट्रैविस हेड (19) को शमी ने इशांत शर्मा के हाथों कैच कराया। हेड ने 49 गेंदों की अपनी पारी में 2 चौके लगाए। इस बीच मोहम्मद शमी की गेंद पर ओपनर आरोन फिंच चोटिल हो गए और उन्हें मैदान से बाहर ले जाना पड़ा। वह अंगुली में चोट के चलते 25 के निजी स्कोर पर रिटायर्ड हर्ट हुए।

283 पर सिमटी भारत की पहली इनिंग्स

भारत की पहली पारी 283 रन पर सिमटी। भारत की पारी एक बार फिर कप्तान विराट कोहली के इर्द गिर्द मंडराती नजर आई। विराट (123) के शतक की बदौलत भारत ने पहली पारी में 283 रन बनाए। विराट ने अपने टेस्ट करियर का 25वां शतक जड़ा। उन्होंने अजिंक्य रहाणे (51) के साथ चौथे विकेट के लिए 91 रन की शानदार साझेदारी की।

कैप्टन कोहली की सेंचुरी

कैप्टन कोहली ने पेसर मिशेल स्टार्क की गेंद पर स्ट्रेट ड्राइव लगाते हुए चौका जड़ा और शतक पूरा किया। उन्होंने 123 रन की अपनी पारी में 257 गेंदों पर 13 चौके और 1 छक्का जड़ा। उन्हें पैट कमिंस की गेंद पर पीटर हैंड्सकॉम्ब ने लपका। हालांकि तीसरे दिन की शुरुआत हालांकि मेहमान भारत के लिए अच्छी नहीं रही और अजिंक्य रहाणे (51) को नाथन लायन ने दिन के पहले ही ओवर में पविलियन की राह दिखा दी।

भारत का छठा विकेट विराट के रूप में 251 के स्कोर पर गिरा और फिर पूरी टीम 283 पर ऑलआउट हो गई। विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने 50 गेंदों पर 2 चौके और 1 छक्के की मदद से 36 रन बनाए। उन्हें लॉयन की गेंद पर स्टार्क ने लपका। शमी (0), इशांत शर्मा (1) और जसप्रीत बुमराह (4) को भी लॉयन ने शिकार बनाया। लॉयन ने 67 रन देकर 5 विकेट लिए जबकि मिशेल स्टार्क और जोश हेजलवुड को 2-2 विकेट मिले। पैट कमिंस को भी 1 सफलता मिली। टीम इंडिया ऐडिलेड ओवल में पहला टेस्ट जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाए हुए है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad