Advertisement

रोस टेलर ने खेली रिकोर्ड तोड पारी, न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को 3-0 से किया क्लीन स्वीप

न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच खेले गये तीसरे वनडे मुकाबले में कीवी बल्लेबाजी रॉस टेलर ने एक बडी...
रोस टेलर ने खेली रिकोर्ड तोड पारी, न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को 3-0 से किया क्लीन स्वीप

न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच खेले गये तीसरे वनडे मुकाबले में कीवी बल्लेबाजी रॉस टेलर ने एक बडी उपलब्धि हासिल कर ली है। टेलर अब न्यूजीलैंड के लिए वनडे क्रिकेट में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उनसे पहले ये रिकोर्ड पूर्व कप्तान स्टीफन फ्लेमिंग के नाम था, उनके नाम 8,007  रन दर्ज थे। इस पारी में रॉस टेलर ने अपने वनडे करियर के 8026  रन बना लिए हैं। 34 साल के टेलर ने साल 2006  में अपने करियर का आगाज किया था और इस मुकाम पर वह अपनी 203वीं पारी में पहुंचे हैं। उनका बल्लेबाजी ओसत भी 48.37  का है।

 8000 रन वाले चौथे सबसे तेज बल्लेबाज

आईसीसी ने बताया कि 8000 रन के आंकड़े को पार करके, दाएं हाथ के बल्लेबाज विराट कोहली, एबी डिविलियर्स और सौरव गांगुली के बाद इस मुकाम पर पहुचने वाले चौथे सबसे तेज बल्लेबाज बन गये हैं।   रॉस टेलर को न्यूजीलैंड के सबसे महान बल्लेबाजों में से एक माना जाता है, अगर बात करे शतक और अर्धशतक बनाने के मामले की तो उसमें भी वे शीर्ष पर है, न्यूजीलैंड के किसी भी बल्लेबाज की तुलना में उनके पास वनडे प्रारूप में अधिक शतक और अर्धशतक हैं।

टेलर टेस्ट क्रिकेट में भी अच्छा रिकॉर्ड रखते हैं। वह स्टीफन फ्लेमिंग से सिर्फ 649 रन पीछे हैं, जो खेल के सबसे लंबे प्रारूप में न्यूजीलैंड के लिए शीर्ष रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं।

न्यूजीलैंड ने यह मुकाबला टॉप स्कोरर रहे टेलर के 69 रनो और सर्वाधिक विकेट लेने वाले टिम साउदी जिन्होने घातक गेंदबाजी करते हुए 6 विकेट की बदोलत 88 रनो से जीत लिया और इसी के साथ सीरीज में बांग्लादेश का 3-0 से सूपड़ा साफ किया।

टिम साउदी की बेहतरीन गेंदबाजी

बांग्लादेश के न्योते पर पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने 50 ओवर में 330 रन बनाए 6 विकेट खोकर टेलर के अलावा दो बल्लेबाजो ने अर्धशतक बनाए हेनरी निकोल्स ने 64 व कप्तान लैठम ने 59 रनो की पारी खेली। जिसके जवाब में उतरी बांग्लादेश का टीम 47.2 ओवर में महज 242 पर ही ऑल आउट हो गयी। टिम साउदी व ट्रेंट बोल्ट की जोड़ी ने 8 विकेट लिये जिसमें 6 साउदी और 2 बोल्ट ने लिये। टिम साउदी को अपने इस शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच भी चुना गया। मारटिन गुपटिल जो कि चोट के बाद वापसी कर रहे थे उन्हे उनकी शानदार बल्लेबाजी के लिए मैन ऑफ द सीरीज के खिताब से नवाजा गया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad