Advertisement

रॉस टेलर ने तोड़ा स्टीफन फ्लेमिंग का रिकॉर्ड, बने न्यूजीलैंड की ओर से सर्वाधिक टेस्ट रन स्कोरर

ऑस्ट्रेलिया ने भले ही टेस्ट सीरीज में न्यूजीलैंड का सूपड़ा साफ कर दिया हो, लेकिन अनुभवी कीवी बल्लेबाज...
रॉस टेलर ने तोड़ा स्टीफन फ्लेमिंग का रिकॉर्ड, बने न्यूजीलैंड की ओर से सर्वाधिक टेस्ट रन स्कोरर

ऑस्ट्रेलिया ने भले ही टेस्ट सीरीज में न्यूजीलैंड का सूपड़ा साफ कर दिया हो, लेकिन अनुभवी कीवी बल्लेबाज रॉस टेलर ने इतिहास रच दिया। सिडनी में खेले गए तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच के दौरान रॉस टेलर न्यूजीलैंड की ओर से सर्वाधिक टेस्ट रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं, 35 वर्षीय इस बल्लेबाज ने अपने पूर्व कप्तान स्टीफन फ्लेमिंग का रिकॉर्ड तोड़ा।

99वें टेस्ट मैच में किया यह कमाल

न्यूजीलैंड के सबसे अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर ने पूर्व कप्तान स्टीफन फ्लेमिंग के 7172 रन के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ते हुए यह कमाल कर दिखाया। अपने देश के लिए 99वां टेस्ट मैच खेलने उतरे टेलर ने 174 पारियों में 46.28 की औसत से कुल 7174 रन बनाए हैं, जिसमें 19 शतक और 33 अर्धशतक शामिल हैं। टेस्ट मैचों में उनके नाम तीन दोहरे शतक बनाने का रिकॉर्ड है।

ब्रैंडन मैकुलम 6453 रन बनाकर तीसरे स्थान पर

टेस्ट क्रिकेट में न्यूजीलैंड की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड अब रॉस टेलर के नाम हो गया है। 99 टेस्ट में उनके नाम 7174 रन हो गए हैं। दूसरे नंबर पर 7172 रन के साथ स्टीफन फ्लेमिंग हैं। पूर्व कप्तान ब्रैंडन मैकुलम 6453 रन बनाकर तीसरे स्थान पर हैं। फिर केन विलियमसन और मार्टिन क्रो का नंबर आता है।35 साल के टेलर ने 99वें टेस्ट मैच में 7174वां रन बनाते हुए न्यूजीलैंड की तरफ से सबसे ज्यादा टेस्ट रन बनाने का रिकॉर्ड बनाया। इस मैच से पहले फ्लेमिंग का रिकॉर्ड तोड़ने से वह 21 रन दूर थे। ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर नाथन लियोन की गेंद पर तीन रन हासिल करने के साथ ही उन्होंने फ्लेमिंग से सबसे ज्यादा टेस्ट रन को पीछे छोड़ दिया।

फ्लेमिंग ने ट्वीट कर दी बधाई

स्टीफन फ्लेमिंग ने टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने के रिकॉर्ड को तोड़ने के बाद रॉस टेलर को बधाई भी दी। फ्लेमिंग ने ट्वीट कर बधाई दी, उन्होंने लिखा @रॉस टेलर आपको अपनी उपलब्धि पर बधाई हो। यह एक कठिन श्रृंखला रही, लेकिन आपको आज तक के अपने शानदार करिअर पर गर्व करना चाहिए। अभी आराम करें और सही समय आने पर जश्न मनाए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad