Advertisement

रॉस टेलर बने इस साल के न्यूजीलैंड के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर, तीसरी बार रिचर्ड हेडली पदक किया हासिल

अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर को न्यूजीलैंड का वर्ष का सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर चुना गया। उन्होंने तीनों...
रॉस टेलर बने इस साल के न्यूजीलैंड के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर, तीसरी बार रिचर्ड हेडली पदक किया हासिल

अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर को न्यूजीलैंड का वर्ष का सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर चुना गया। उन्होंने तीनों प्रारूप में शानदार प्रदर्शन के लिए तीसरी बार रिचर्ड हेडली पदक हासिल किया। टेलर इस सत्र में स्टीफन फ्लेमिंग को पीछे छोड़कर टेस्ट क्रिकेट में न्यूजीलैंड की तरफ से सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बने।

रॉस टेलर को साल का सर्वश्रेष्ठ टी-20 प्लेयर भी चुना गया था

यही नहीं वह तीनों प्रारूप में 100 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर भी बने। इससे पहले रॉस टेलर को साल का सर्वश्रेष्ठ टी-20 प्लेयर भी चुना गया था। टेलर के लिए साल 2019 शानदार रहा। उनकी मदद से कीवी टीम लगातार दूसरी बार आईसीसी विश्व कप के फाइनल में पहुंचने में सफल हुई।

सभी प्रारूपों में 1389 रन बनाए

उन्होंने पिछले सत्र में सभी प्रारूपों में 1389 रन बनाए और जुलाई में न्यूजीलैंड की टीम को विश्व कप के फाइनल में पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई थी। टेलर ने तीन दिन तक चले आभासी पुरस्कार समारोह के समापन के बाद पत्रकारों से कहा, ''यह सत्र उतार-चढ़ाव से भरा रहा। विश्व कप फाइनल में पहुंचना और फिर उसे गंवाना। बाक्सिंग डे टेस्ट मैच का हिस्सा बनना और वहां न्यूजीलैंड के समर्थकों का अपार समर्थन मैं कभी नहीं भूल पाऊंगा।''

हेडली ने टेलर को इस उपलब्धि के लिए दी बधाई

न्यूजीलैंड के महानतम क्रिकेटर हेडली ने टेलर को इस उपलब्धि के लिए बधाई दी। उन्होंने वीडियो लिंक के जरिए कहा, ''मैं आपको 2006 से खेलते हुए देख रहा हूं। आपने जब अपना पहला वनडे और फिर टेस्ट मैच खेला था तो मैं चयन समिति का हिस्सा था। उन्होंने कहा, ''आप बेहतरीन खिलाड़ी हो। आपका रिकॉर्ड शानदार है और न्यूजीलैंड क्रिकेट की तरफ से मैं न केवल न्यूजीलैंड क्रिकेट बल्कि विश्व क्रिकेट में आपके योगदान के लिए आभार व्यक्त करना चाहता हूं।''

टिम साउदी सर्वश्रेष्ठ टेस्ट खिलाड़ी, विलियमसन को वर्ष का सर्वश्रेष्ठ वनडे खिलाड़ी बने

वहीं, तेज गेंदबाज टिम साउदी को वर्ष का सर्वश्रेष्ठ टेस्ट खिलाड़ी चुना गया। उन्हें इससे पहले सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज का पुरस्कार भी मिला था। टिम साउथी ने 8 टेस्ट मैच में 40 विकेट हासिल किए। इनमें से 14 विकेट उन्होंने भारत के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के दौरान लिए और दुनिया की नंबर एक टीम के खिलाफ 2-0 के अंतर से टीम की जीत में अहम भूमिका अदा की। वहीं केन विलियमसन को वर्ष का सर्वश्रेष्ठ वनडे खिलाड़ी चुना गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad