Home खेल क्रिकेट भारत-बांग्‍लादेश के दूसरे टी-20 में एक खास रिकार्ड बनाऐंगे रोहित, ऐसा करने वाले पहले भारतीय होंगे

भारत-बांग्‍लादेश के दूसरे टी-20 में एक खास रिकार्ड बनाऐंगे रोहित, ऐसा करने वाले पहले भारतीय होंगे

आउटलुक टीम - NOV 06 , 2019
भारत-बांग्‍लादेश के दूसरे टी-20 में एक खास रिकार्ड बनाऐंगे रोहित, ऐसा करने वाले पहले भारतीय होंगे
भारत-बांग्‍लादेश के दूसरे टी-20 में एक खास रिकार्ड बनाऐंगे रोहित, ऐसा करने वाले पहले भारतीय होंगे
आउटलुक टीम

टीम इंडिया के हिटमैन रोहित शर्मा के लिए गुरुवार को बांग्‍लादेश के खिलाफ दूसरा टी-20 मैच बेहद खास होने वाला है। इस सीरीज में टीम इंडिया की अगुआई कर रहे रोहित जब राजकोट में दूसरा टी-20 इंटरनेशनल मैच खेलने उतरेंगे तो इसी के साथ अपने टी-20 इंटरनेशनल करिअर का शतक पूरा करेंगे। जी हां, रोहित शर्मा अपने टी-20 अंतरराष्‍ट्रीय करिअर का 100वां मैच खेलेंगे। वह 100 टी20 मैच खेलने वाले भारतीय क्रिकेट इतिहास के पहले जबकि दुनिया के दूसरे क्रिकेटर बनेंगे।

100 टी-20 खेलने वाले शोएब मलिक दुनिया के एकमात्र क्रिकेटर हैं

इससे पहले सिर्फ एक ही खिलाड़ी ने 100 से ज्‍यादा टी-20 अंतरराष्‍ट्रीय मैच खेले हैं। पाकिस्‍तान के अनुभवी बल्‍लेबाज शोएब मलिक दुनिया के एकमात्र क्रिकेटर हैं, जिन्‍होंने 100 से ज्‍यादा टी-20 अंतरराष्‍ट्रीय मैच खेले हैं। भारतीय टेनिस सनसनी सानिया मिर्जा के पति शोएब ने अब तक 111 टी-20 अंतरराष्‍ट्रीय मैच खेले हैं। बता दें कि रोहित शर्मा ने नई दिल्‍ली के अरुण जेटली स्‍टेडियम में बांग्‍लादेश के खिलाफ पहले टी-20 में महेंद्र सिंह धोनी (98 मैच) के रिकॉर्ड को तोड़कर पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान शाहिद अफरीदी (99 मैच) की बराबरी की थी।

कोहली को भी पछाड़ा

रोहित ने इसी दौरान टीम इंडिया के नियमित कप्‍तान विराट कोहली को टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा रन बनाने के मामले में भी पीछे छोड़ा था। 30 साल के बल्‍लेबाज ने बांग्‍लादेश के खिलाफ पहले टी-20 में ओपनिंग की और नौ रन बनाकर आउट हुए थे। उन्‍हें शफीउल ने एलबीडब्‍ल्‍यू आउट किया था। इस दौरान रोहित ने विराट कोहली के 2450 रन के रिकॉर्ड को तोड़ा था। रोहित के अब तक 99 मैचों में 2452 रन हैं। न्‍यूजीलैंड के मार्टिन गप्टिल (2326) तीसरे, पाकिस्‍तान के शोएब मलिक (2263) चौथे और न्‍यूजीलैंड के पूर्व कप्‍तान ब्रेंडन मैकुलम (2140) पांचवें स्‍थान पर काबिज हैं। 

पहला मैच बांग्‍लादेश ने जीता था

वहीं बांग्‍लादेश ने क्रिकेट इतिहास को बदलते हुए भारत के खिलाफ पहली बार टी-20 इंटरनेशनल मैच में जीत दर्ज की थी। बांग्‍लादेश की जीत के हीरो अनुभवी विकेटकीपर बल्‍लेबाज मुश्फिकुर रहीम थे, जिन्‍होंने 43 गेंदों में नाबाद 60 रन बनाए थे। बांग्‍लादेश ने टीम इंडिया को सात विकेट से मात देकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से