Advertisement

टी20: रोहित ने की वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी, श्रीलंका को दिया 261 रनों का लक्ष्य

'हिटमैन' के नाम से मशहूर रोहित शर्मा ने शुक्रवार को भारत श्रीलंका के बीच खेले जा रहे टी20 मैच के दौरान एक...
टी20: रोहित ने की वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी, श्रीलंका को दिया 261 रनों का लक्ष्य

'हिटमैन' के नाम से मशहूर रोहित शर्मा ने शुक्रवार को भारत श्रीलंका के बीच खेले जा रहे टी20 मैच के दौरान एक और उपलब्धि अपने नाम कर ली। उन्होंने 35 गेंदों में अपना शतक पूरा किया। इसके साथ ही टी20 में सबसे तेज शतक बनाने के दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज डेविड मिलर के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। मिलर ने इसी साल 29 अक्टूबर को बांग्लादेश के खिलाफ 35 बॉल पर सेंचुरी लगाई थी।

रोहित की तूफानी पारी की बदौलत भारत ने 5 विकेट के नुकसान पर 260 रन बनाए। इंदौर के होलकर स्टेडियम में रोहित शर्मा ने एंजेलो मैथ्यूज की गेंद पर चौका लगाकर वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी की। इसके साथ ही रोहित टी20 इंटरनेशनल में सबसे तेज शतक जड़ने वाले भारतीय खिलाड़ी बन गए। टी20 इंटरनेशनल में सबसे तेज जड़ने वाले भारतीय बल्लेबाज केएल राहुल थे जिन्होंने वेस्ट इंडीज के खिलाफ लॉडंरहिल्स में 46 गेंदों पर सेंचुरी बनाई थी। 

रोहित आखिरकार 118 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने 46 गेंदों पर 12 चौके और 10 छक्के लगाए। 13वें ओवर में जब वे आउट हुए उस समय भारत का स्कोर 165 रन था। इससे पहले दूसरे टी20 मुकाबले में श्रीलंका ने एकबार फिर से टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। रोहित शर्मा और केएल राहुल  ने भारत को जोरदार शुरुआत दी।राहुल 89 रन बनाकर आउट हुए। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad