Advertisement

रोहित शर्मा ने जताया विश्वास, अगले तीन विश्व कपों में से कम से कम दो जीतेगा भारत

भारत के सीमित ओवरों के कप्तान रोहित शर्मा चाहते हैं कि उनकी टीम अगले तीन विश्व कपों में से कम से कम दो...
रोहित शर्मा ने जताया विश्वास, अगले तीन विश्व कपों में से कम से कम दो जीतेगा भारत

भारत के सीमित ओवरों के कप्तान रोहित शर्मा चाहते हैं कि उनकी टीम अगले तीन विश्व कपों में से कम से कम दो मैच जीते। साथ ही रोहित ने कहा कि प्रबंधन युवा खिलाड़ियों को खुद को साबित करने का पर्याप्त मौका दे रहा है। रोहित ने पूर्व भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह के साथ एक इंस्टाग्राम लाइव सत्र के दौरान अपने मन की बात कही।

हरभजन सिंह से इंस्टाग्राम लाइव सत्र पर कहा

रोहित शर्मा ने हरभजन सिंह से चर्चा के दौरान कहा, मेरा मानना है कि हमें एक टीम के रूप में अगले तीन विश्व कप में से दो में खिताब हासिल करना चाहिए। यदि हमने पिछले साल न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व कप सेमीफाइनल में शुरुआती आधे घंटे में विकेट नहीं गंवाए होते तो हम वह मैच जीत सकते थे। वो 10 ओवर बहुत महत्वपूर्ण साबित हुए। भारत ने 2013 चैंपियंस ट्रॉफी के बाद से कोई आईसीसी खिताब हासिल नहीं किया है। रोहित शर्मा का इशारा 2020 और 2021 के टी-20 विश्व कप और 2023 में होने वाले वनडे विश्व कप की तरफ है।

खिलाड़ियों को करना होगा सपोर्ट

पिछले कुछ समय में भारत ने मध्यक्रम में कई बल्लेबाजों को आजमाया लेकिन यह मामला अभी भी पूरी तरह सुलझा हुआ नहीं दिख रहा है, वैसे श्रेयस अय्यर चौथे क्रम के प्रबल दावेदार के रूप में उभरे हैं। रोहित शर्मा ने कहा, हम खिलाड़ियों को सपोर्ट करते हैं ताकि वे टीम में अपनी जगह पक्की कर सके। वैसे कप्तान और कोच पर खिलाड़ियों को चुनने और सपोर्ट करने को लेकर काफी दबाव होता है। खिलाड़ियों को पर्याप्त मौके देना महत्वपूर्ण होता है। हमने सुना था कि सौरव गांगुली ने आपको (हरभजन) और युवराज सिंह को काफी मौके दिए। उन्होंने आपको सपोर्ट किया और आपने परफॉर्म किया। हम भी ऐसा ही करना चाहते हैं और यह प्रक्रिया जारी है। जिसे अभी सपोर्ट किया जा रहा हैं उसे पर्याप्त मौके मिलेंगे। रोहित शर्मा ने अपने टीम इंडिया में जगह बनाने के दौर को याद करते हुए कहा, जब आपको लगातार मौके नहीं मिलते हैं तो आपका आत्मविश्वास कमजोर पड़ता है। ऐसा मेरे साथ भी हुआ था। यह खिलाड़ी पर निर्भर करता है कि वो मौके का फायदा कैसे उठाता है।

शुभमन गिल को बताया भारतीय क्रिकेट का भविष्य

इसके अलावा रोहित ने युवा क्रिकेटर शुभमन गिल की तारीफ करते हुए कहा कि वह भारतीय क्रिकेट का भविष्य हैं। शुभमन ने आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप और आईपीएल में अपनी परफॉर्मेंस से कई दिग्गजों को अपना फैन बना लिया है, उनमें से एक रोहित शर्मा भा हैं। इसी परफॉर्मेंस के दम पर वह टीम इंडिया में डेब्यू कर पाए। रोहित शर्मा के मुताबिक, दाएं हाथ के इस बल्लेबाज में बहुत क्षमताएं हैं और वह नेशनल टीम में अपनी जगह पक्की करेंगे। रोहित ने कहा, 'मुझे लगता है शुभमन प्रवाहमय बल्लेबाज हैं। वह भारतीय क्रिकेट का भविष्य हैं। जब भी कंस्सीटेंट रन बनाएंगे, उनमें आत्मविश्वास आएगा। उनका घरेलू क्रिकेट में बहुत अच्छा रिकॉर्ड है। मुझे लगता है कि हमें उन्हें टीम में लाने का प्रयास करना चाहिए। टीम में इस समय काफी प्रतियोगिता है।'

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad