Advertisement

रोहित शर्मा के फैन बनें विराट कोहली, कहा सबसे अच्छे वनडे प्लेयर

बांग्लादेश के खिलाफ भी रोहित शर्मा की धमाकेदार बल्लेबाजी से फैन्स के साथ-साथ टीम के कप्तान विराट...
रोहित शर्मा के फैन बनें विराट कोहली, कहा सबसे अच्छे वनडे प्लेयर

बांग्लादेश के खिलाफ भी रोहित शर्मा की धमाकेदार बल्लेबाजी से फैन्स के साथ-साथ टीम के कप्तान विराट कोहली भी उनके मुरीद हो गए हैं। मैच के बाद कप्तान विराट कोहली ने कहा कि मैं हमेशा कहता हूं कि रोहित शर्मा सबसे अच्छा वनडे प्लेयर है। रोहित की पारी की बदौलत ही भारत, बांग्लादेश को 28 रन से हराकर आईसीसी वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में प्रवेश करने में सफल रहा। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम सातवीं बार सेमीफाइनल में पहुंच गई है। इससे पहले टीम इंडिया 1983, 1987, 1996, 2003, 2011 और 2015 में सेमीफाइनल खेली थी।

पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने नौ विकेट खोकर 314 रन बनाए थे। रोहित शर्मा ने वर्ल्ड कप की अपनी रिकॉर्ड चौथी सेंचुरी (104 ) जड़ी। वहीं रोहित ने मैच के बाद कहा कि वह रिकॉर्ड पर ध्यान नहीं देते हैं। उनकी कोशिश बस अच्छा खेलने की होती है। 

बुमराह की भी प्रशंसा की

रोहित के बारे में विराट ने कहा कि मैं उन्हें काफी लंबे समय से देख रहा हूं और इसलिए कह सकता हूं कि वह वनडे में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं। जब वह इस तरह से खेलते हैं तो सभी को बहुत खुशी होती है। वहीं, शानदार गेंदबाजी करने वाले जसप्रीत बुमराह (4 विकेट) को लेकर कोहली ने कहा कि उनके ओवर हमारे लिए हमेशा से अहम रहे हैं इसलिए हम उन्हें हमेशा चार ओवरों के बाद रोक लेते हैं। वह विश्व स्तर के गेंदबाज हैं और जानते हैं कि कब क्या करना है।

बांग्लादेश ने अच्छा क्रिकेट खेला

कप्तान कोहली ने कहा कि बांग्लादेश ने वाकई में अच्छा क्रिकेट खेला और उन्होंने कड़ा मुकाबला किया। आखिरी विकेट तक बांग्लादेश ने कोशिश की। हमें जीत के लिए मशक्कत करनी पड़ी लेकिन खुशी है कि हम सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं। उन्होंने सकारात्मकता से बल्लेबाजी की। अगले मैच में हमें और बेहतर खेल दिखाना होगा। हमने देखा कि हार्दिक ने प्रेशर में वापसी की। उन्होंने विकेट बटोरने का तरीका निकाला। जब वह बोलिंग करने आए तो वह एक बल्लेबाज की तरह सोच रहे थे और इससे विकेट लेने में मदद मिली। हार्दिक ने वाकई में अच्छी गेंदबाजी की।

खिलाड़ी अच्छा खेले

बांग्लादेश के कप्तान मशरफे मुर्तजा ने कहा कि हम मैच नहीं जीत सके लेकिन टीम के खिलाड़ियों ने अच्छा गेम खेला। खासकर मुस्तफिजुर ने अच्छा प्रदर्शन किया। टूर्नामेंट अच्छा था और शाकिब ने भी अच्छा खेला। तमीम भी रोहित शर्मा की तरह खेल सकते थे लेकिन वे असफल रहे क्रिकेट में ऐसा होता है।

(एजेंसी इनपुट)

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad