Home » खेल » क्रिकेट » वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे टीम में ऋषभ पंत को मिली जगह, दिनेश कार्तिक बाहर

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे टीम में ऋषभ पंत को मिली जगह, दिनेश कार्तिक बाहर

OCT 11 , 2018

वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है। युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत को टीम इंडिया की वनडे टीम में जगह मिली है। वहीं दिनेश कार्तिक को टीम से बाहर कर दिया गया है। हार्दिक पांड्या अब भी चोट से नहीं उबर पाए हैं इसीलिए उन्हें टीम में जगह नहीं मिली है। रवींद्र जडेजा बतौर ऑलराउंडर टीम का हिस्सा हैं। ये टीम पहले दो वनडे मैचों के लिए चुनी गई है। भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच वनडे मैचों की सीरीज का आगाज 21 अक्टूबर से होगा।

भुवनेश्वर कुमार और बुमराह को आराम

विराट कोहली वेस्टइंडीज के खिलाफ कप्तानी करते दिखेंगे। भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह को वेस्टइंडीज सीरीज के लिए आराम दिया गया है।

इस प्रकार है टीम इंडिया

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, अंबाती रायडू, मनीष पांडे, एम एस धोनी, रिषभ पंत, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, खलील अहमद, शार्दुल ठाकुर, के एल राहुल

कब होंगे मैच

वनडे सीरीज का पहला मैच 21 अक्टूबर को गुवाहाटी, दूसरा 24 को इंदौर, तीसरा 27 को पुणे, 29 को मुंबई और पांचवां एक नवंबर को तिरुवनंतपुरम में होगा।

तीन मैचों की टी-20 सीरीज

इसके बाद दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेली जाएगी। क्रिकेट के इस सबसे छोटे फॉर्मेट का पहला मैच कोलकाता में 4 नवंबर को, दूसरा 6 नवंबर को लखनऊ और तीसरा 11 नवंबर को चेन्नई में खेला जाएगा।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या
एपल स्टोर से

Copyright © 2016 by Outlook Hindi.