Advertisement

आरसीबी खिताब की दौड़ से बाहर

आईपीएल में करो या मरो के मैच में आरसीबी की एक और हार ने अब उसे आईपीएल का खिताब जीतने की दौड़ से बाहर कर दिया है। शनिवार को विराट कोहली की टीम को पुणे ने 61 रनों से हराकर प्‍ले ऑफ की दौड़ से बाहर कर दिया। टूर्नामेंट में आगे के मैच उसके लिए बस एक औपचारिकता मात्र है।
आरसीबी खिताब की दौड़ से बाहर

158 रनों का पीछा करने उतरी आरसीबी ने 20 ओवरों में 9 विकेट पर महज 96 रन ही बना सकी। कप्‍तान विराट कोहली ने हालांकि 55 रनों की पारी खेली लेकिन उनके अन्‍य बल्‍लेबाज कुछ खास नहीं कर सके। डीविलियर्स ने 3 तथा केदार जाधव ने 7 रन बना कर अपने विकेट सस्‍ते में गंवाए। लगातार अंतराल के बाद आरसीबी के विकेट गिरते रहे। पुणे की ओर से इमरान ताहिर ने तीन तथा फर्गुसन ने दो विकेट लिए।

इससे पहले रायल चैलेंजर्स बेंगलूर के गेंदबाजों ने राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स को तीन विकेट पर 157 रन पर रोक दिया।

शुरूआत से ही आरसीबी के गेंदबाजों ने दबदबा बना लिया था। पहले गेंदबाजी करने के कप्तान विराट कोहली के फैसले को सही साबित करते हुए बायें हाथ के स्पिनर पवन नेगी ने चार ओवर में 18 रन देकर एक विकेट लिया। स्टुअर्ट बिन्नी और सैमुअल बद्री को भी एक एक विकेट मिला।

सिर्फ तीन विकेट गंवाने के बावजूद पुणे के बल्लेबाज तेजी से रन नहीं बना सके। कप्तान स्टीव स्मिथ ने 32 गेंद में 45 रन बनाये जिसमें पांच चौके और एक छक्का शामिल था। मनोज तिवारी ने 35 गेंद में नाबाद 44 रन जोड़े जबकि सलामी बल्लेबाज राहुल त्रिापाठी : 37 : ने भी उपयोगी पारी खेली।

पुणे के 100 रन 14वें ओवर में पूरे हुए। महेंद्र सिंह धोनी ने 17 गेंद में नाबाद 21 रन बनाये लेकिन आखिरी ओवरों में चिर परिचित अंदाज में नहीं खेल सके। दोनों भारतीय बल्लेबाजों ने आखिरी पांच ओवरों में 46 रन ही बनाये।

पुणे की शुरूआत अच्छी नहीं रही। अजिंक्य रहाणे : 6 : जल्दी आउट हो गए जबकि सलामी बल्लेबाज त्रिपाठी और स्मिथ ने दूसरे विकेट के लिये 40 रन जोड़े। तिवारी और स्मिथ ने बाद में 50 रन की साभुोदारी की। तिवारी ने बाद में धोनी के साथ चौथे विकेट के लिये 49 रन जोड़े। भाषा

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad