Home खेल क्रिकेट राहुल द्रविड़ होंगे टीम इंडिया के कोच ?, श्रीलंका टूर में थामेंगे भारत की कमान

राहुल द्रविड़ होंगे टीम इंडिया के कोच ?, श्रीलंका टूर में थामेंगे भारत की कमान

आउटलुक टीम - MAY 20 , 2021
राहुल द्रविड़ होंगे टीम इंडिया के कोच ?, श्रीलंका टूर में थामेंगे भारत की कमान
राहुल द्रविड़ होंगे टीम इंडिया के कोच, श्रीलंका टूर में थामेंगे भारत की कमान
FILE PHOTO
आउटलुक टीम

राहुल द्रविड़ को श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम का हेड कोच बन सकते हैं। जुलाई में श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया को तीन-तीन मैचों की वनडे और टी-20 सीरीज खेलनी है। 48 साल के राहुल द्रविड़ इससे पहले भी सीनियर टीम को अपनी सेवाएं दे चुके हैं। 2014 में इंग्लैंड दौरे पर वह भारतीय टीम के बल्लेबाजी सलाहकार नियुक्त किए गए थे।

भारत और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज के मैच 13, 16 और 19 जुलाई को खेले जाएंगे। इसके अलावा 22 से 27 जुलाई के बीच टी-20 इंटरनेशनल सीरीज आयोजित की जाएगी। शेड्यूल के हिसाब से टीम इंडिया 5 जुलाई को श्रीलंका पहुंचेगी और 28 जुलाई को वापस लौटेगी।

टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री इंग्लैंड में विराट कोहली की टीम के साथ व्यस्त रहेंगे। इसके चलते राहुल द्रविड़ दूसरे दर्जे की भारतीय टीम के कोच बनाए जा सकते हैं। भारतीय टीम ने आखिरी बार 2018 में श्रीलंका का दौरा किया था, जब उसने त्रिकोणीय टी20 निदहास ट्रॉफी के फाइनल में बांग्लादेश को मात देकर खिताब अपने नाम किया था।

द्रविड़ को 'नई भारतीय टीम' का द्रोणाचार्य कहा जाता है। द्रविड़ के बिना नई टीम इंडिया का नव-निर्माण नामुमकिन था। मोहम्मद सिराज, शुभमन गिल, वॉशिंगटन सुंदर और शार्दुल ठाकुर की कामयाबी के पीछे राहुल द्रविड़ को ही माना जाता है। बेंगलुरू में एनसीए के प्रमुख बनने के बाद द्रविड़ ने भारत 'ए' और अंडर 19 टीमों के साथ दौरा करना बंद कर दिया था। युवा खिलाड़ी उनके साथ काफी अच्छा महसूस करते हैं, वह टीम के लिए एक अतिरिक्त लाभ होगा। उन्होंने पिछले कुछ वर्षों में राष्ट्रीय टीम के लिए एक ठोस बेंच स्ट्रेंथ बनाने में एक अभिन्न भूमिका निभाई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से