Home खेल क्रिकेट विंडीज ने विश्व कप से पहले कोच पायबस को हटाया, फ़्लॉइड रीफर अंतरिम कोच घोषित

विंडीज ने विश्व कप से पहले कोच पायबस को हटाया, फ़्लॉइड रीफर अंतरिम कोच घोषित

आउटलुक टीम - APR 12 , 2019
विंडीज ने विश्व कप से पहले कोच पायबस को हटाया, फ़्लॉइड रीफर अंतरिम कोच घोषित
विंडीज ने विश्व कप से पहले कोच पायबस को हटाया, फ़्लॉइड रीफर अंतरिम कोच घोषित
आउटलुक टीम

2019 क्रिकेट विश्व कप में जाने के लिए अब सिर्फ डेढ़ महीना बचा है, और ऐसे में वेस्टइंडीज ने गुरुवार को घोषित कई बदलावों के बीच विवादित कोच रिचर्ड पायबस को बर्खास्त कर दिया है। फ़्लॉइड रीफर अब अंतरिम मुख्य कोच होंगे, कर्टनी ब्राउन की जगह रॉबर्ट हेन्स को चयनकर्ताओं के अंतरिम प्रमुख के रूप में चुना गया है, जबकि पूरे चयन पैनल को ही बदल दिया गया है।

सबको साथ लेकर चलना है हेन्स की खूबी

क्रिकेट वेस्ट इंडीज (सीडब्ल्यूआई) के अध्यक्ष रिकी स्केरिट ने कहा कि हमें विश्वास है कि हेन्स के रूप में हमें एक अंतरिम चेयरमैन मिला है जिनमें सबको साथ लेकर चलने की भावना है और साथ ही वे हमारी चयन नीतियों से भी इत्तेफाक रखते हैं। रिफर ने वेस्ट इंडीज के उन्हीं उत्कृष्टत सिद्धांतों को जीया है, जिन्हें अब हमें अपने क्रिकेट में प्रबल करना चाहिए।

विंडीज के हाल ही के प्रदर्शन अच्छे रहे

विंडीज ने हाल के महीनों में पिच पर किस्मत में कई उतार-चढ़ाव देखें हैं, जिसमें इंग्लैंड पर 2-1 से टेस्ट सीरीज़ जीत और 2-2 से एक-दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय श्रृंखला ड्रॉ शामिल थी। वे इंग्लैंड और वेल्स में टूर्नामेंट के दूसरे दिन 31मई को ट्रेंट ब्रिज में पाकिस्तान के खिलाफ अपना विश्व कप अभियान शुरू करेंगे।

सैमी ने की थी आलोचना

इंग्लैंड के पाइबस की नियुक्ति की पहले भी आलोचना हुई थी, जिसमें पूर्व कप्तान डेरेन सैमी भी शामिल थे, जिन्होंने उन्हें 2016 के भारत दौरे पर वेस्ट इंडीज टीम के हड़ताल के लिए दोषी ठहराया था, जबकि वह बोर्ड के निदेशक थे। जनवरी में सैमी ने ट्वीट करते हुए कहा था कि मूसा ने मिस्र से ईश्वर के बच्चों का नेतृत्व किया था और 40 दिनों की यात्रा में उनकी जिद की वजह से उन्हें 40 साल लगे थे। 2019 का विश्व कप भी विंडीज की आखिरी विश्व कप जीत के 40 साल बाद होगा।

स्टार खिलाड़ियों की हो सकती है टीम में वापसी

कोच के बदलने के साथ ही संभावित रूप से स्टार खिलाड़ियों का टीम में लौटने का रास्ता भी साफ हो सकता है, जैसे कि ड्वेन ब्रावो और कीरोन पोलार्ड जो लगभग अनन्य रूप से फ्रेंचाइजी टी-20 क्रिकेट खेल रहे हैं और साथ ही आंद्रे रसेल ने भी पिछली जुलाई से एक भी एकदिवसीय मैच नहीं खेला है। चुनाव में हराने के बाद पिछले महीने स्कैरिट ने सीडब्ल्यूआई के पूर्व अध्यक्ष डेव कैमरन की जगह ली थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से