Advertisement

पृथ्वी और मयंक ने किया एक साथ डेब्यू, अपने नाम किया एक अनोखा किर्तिमान

न्यूजीलैंड-भारत के बीच तीन मैच की वनडे सीरीज का आगाज आज हो गया। हैमिल्टन के सेडेन पार्क में भारतीय टीम...
पृथ्वी और मयंक ने किया एक साथ डेब्यू, अपने नाम किया एक अनोखा किर्तिमान

न्यूजीलैंड-भारत के बीच तीन मैच की वनडे सीरीज का आगाज आज हो गया। हैमिल्टन के सेडेन पार्क में भारतीय टीम दो युवा ओपनर के साथ उतरी और दोनों ने ही अपना वनडे डेब्यू किया। रोहित शर्मा और शिखर धवन की गैरमौजदूगी में कप्तान विराट कोहली ने पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल पर पारी शुरू करने की जिम्मेदारी सौंपी। पहला एकदिवसीय मैच खेलने उतरे दोनों ही बल्लेबाजों ने भारतीय पारी की शुरुआत की यह भारतीय क्रिकेट के वनडे इतिहास में एक नया किर्तिमान भी जोड़ दिया। वनडे इंटरनेशनल में यह चौथा मौका है जब किसी भारतीय सलामी जोड़ी ने एक साथ अपने वनडे करिअर की डेब्यू किया हो।

गावस्कर और सुधीर नाइक बनी थी पहली सलामी जोड़ी

भारत ने अपना वनडे अंतरराष्ट्रीय मैच 13 जुलाई 1974 को इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। इस मैच में भारत के लिए पारी की शुरुआत सुनील गावस्कर और सुधीर नाइक ने की थी। वहीं दूसरी बार पार्थसारथी शर्मा और दिलीप वेंगसरकर ने 1976 में न्यूजीलैंड के खिलाफ क्राइस्टचर्च में पारी की शुरुआत की और अपने वनडे करिअर का आगाज किया था।

दोनों टेस्ट में कर चुके हैं डेब्यू

साल 2016 में करुण नायर और केएल राहुल ने जिम्बाब्वे के खिलाफ ओपनिंग की थी और दोनों का ही यह वनडे डेब्यू था। बुधवार न्यूजीलैंड के खिलाफ पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल ने पारी ओपनिंग करने के साथ-साथ अपना वनडे डेब्यू भी किया। पृथ्वी ने भारत के लिए दो टेस्ट मैच खेले हैं और वहां उनका प्रदर्शन शानदार रहा है। दो टेस्ट मैचों में उन्होंने 237 रन बनाए हैं। वहीं अग्रवाल ने भी टेस्ट मैच में तहलका मचाया है। उन्होंने नौ टेस्ट मैच में 872 रन बनाए हैं। उनका बल्लेबाजी औसत भी 56.62 का रहा है। 

आज के मैच में नहीं बना पाए बड़ा स्कोर

आज के मैच में शॉ और अग्रवाल ने शुरुआत तो अच्छी की लेकिन दोनों ही शुरू में मिले स्टार्ट को बड़े स्कोर में नहीं बदल पाए। शॉ 21 गेंद पर 20 रन बनाकर कॉलिन डी ग्रैंडहोम की गेंद पर आउट हुए। वहीं अग्रवाल 32 रन बनाकर आउट हुए। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad