Advertisement

भारत के खिलाफ दो टी-20 मैचों के लिए सुनील नारायण और कीरोन पोलार्ड की विंडीज टीम में वापसी

भारत के वेस्टइंडीज दौरे की शुरुआत तीन अगस्त से टी-20 सीरीज के साथ होनी है। इस सीरीज के लिए वेस्टइंडीज ने...
भारत के खिलाफ दो टी-20 मैचों के लिए सुनील नारायण और कीरोन पोलार्ड की विंडीज टीम में वापसी

भारत के वेस्टइंडीज दौरे की शुरुआत तीन अगस्त से टी-20 सीरीज के साथ होनी है। इस सीरीज के लिए वेस्टइंडीज ने भी अपनी टीम की घोषणा कर दी है। कैरेबियाई टीम में इस सीरीज के लिए दो बड़े खिलाड़ियों की वापसी हुई है। सुनील नारायण और कीरोन पोलार्ड को भारत के खिलाफ पहले दो टी-20 के लिए वेस्टइंडीज टीम में वापस बुलाया गया है।

आंद्रे रसेल भी टीम में शामिल

चोट के कारण आधे विश्व कप से बाहर हुए ऑलराउंडर आंद्रे रसेल को भी 14 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है। इस बीच क्रिस गेल खुद को कनाडा के ग्लोबल टी-20 लीग में अपनी भागीदारी के कारण इस सीरीज के लिए अनुपलब्ध बता चुके हैं। ऐसे में जॉन कैंपबेल उनकी जगह सलामी बल्लेबाज की भूमिका में दिख सकते हैं।

तीन वर्ष बाद टी-20 टीम में शामिल नारायण

दिग्गज स्पिन गेंदबाज सुनील नारायण की तीन वर्ष बाद टी-20 टीम में वापसी हुई है। उन्होंने आखिरी टी-20 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। दूसरी ओर पोलार्ड ने आखिरी टी-20 नवंबर 2018 में भारत के खिलाफ ही खेला था। इस टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज एंथोनी ब्रैमब्ले का सिलेक्शन पहली बार किया गया है, जिन्होंने डोमेस्टिक क्रिकेट बेहतरीन प्रदर्शन किया है।

दोनों के आने से टीम को मिलेगी मजबूती

नारायण के आने से वेस्टइंडीज का स्पिन आक्रमण मजबूत हुआ है जो विश्व कप में बेहद कमजोर दिख रहा था। उनके टीम में शामिल होने से अब भारतीय बल्लेबाजों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा। गौरतलब है कि नारायण विश्व कप की टीम के लिए भी संभावित खिलाड़ियों की सूची में थे, लेकिन उंगली की चोट के कारण उनका चयन नहीं हो पाया। नारायण के साथ टीम में खतरनाक ऑलराउंडर कीरोन पोलार्ड भी शामिल होंगे। अब नारायण और पोलार्ड के आने से वेस्टइंडीज की टीम को हराना भारत के लिए आसान नहीं रहने वाला है। ऐसे में दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिलने वाली है।

अगले साल के टी-20 विश्व कप को ध्यान में रखकर चुनी टीम

चयन पैनल के अंतरिम अध्यक्ष रॉबर्ट हेन्स ने कहा कि यह टीम संतुलित है। अनुभवी खिलाड़ियों के साथ युवाओं का जबरदस्त मिश्रण है। हमने इस टीम का चयन सिर्फ वर्तमान को देखकर नहीं बल्कि हमारा ध्यान अगले साल आ रहे टी-20 विश्व कप पर भी है और यह महत्वपूर्ण भी है, ताकि जब टी-20 विश्व कप के लिए टीम चुनने की बात आए, तो यह आसान हो जाए, इसलिए हम अधिक खिलाड़ियों को खेलने और एक्सपोजर प्राप्त करने का मौका दे रहे हैं।

पोलार्ड और नारायण के चयन के बारे में रॉबर्ट हेन्स ने कहा कि हमें लगा कि नारायण और पोलार्ड, जो दुनिया भर में टी-20 लीगों में खेलते हैं। अगर वो एक बार फिट और मानसिक रूप से खेलने के लिए तैयार हैं, तो हम उन्हें वेस्टइंडीज के लिए फिर से मौका देना चाहते हैं

पहले दो टी-20 के लिए विंडीज टीम: जॉन कैंपबेल, इविन लुइस, शिमरॉन हेटमायर, निकोलस पूरन, कीरोन पोलार्ड, रॉमैन पॉवेल, कार्लोस ब्रैथवेट (कप्तान), कीमो पॉल, सुनील नरेन, शेल्डन कॉट्रेल, ओशाने थॉमस, एंथनी ब्रैंब्ले, आंद्रे रसेल, खैरी पिर्रे। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad