Advertisement

पीसीबी ने की मुख्य कोच मिकी आर्थर और सहयोगी स्टाफ की छुट्टी, वजह बना विश्व कप में खराब प्रदर्शन

विश्व कप में टीम के खराब प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने मुख्य कोच मिकी आर्थर और उनके...
पीसीबी ने की मुख्य कोच मिकी आर्थर और सहयोगी स्टाफ की छुट्टी, वजह बना विश्व कप में खराब प्रदर्शन

विश्व कप में टीम के खराब प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने मुख्य कोच मिकी आर्थर और उनके सहयोगी स्टाफ का कार्यकाल नहीं बढाया। पीसीबी ने आर्थर, बल्लेबाजी कोच ग्रांट फ्लावर, गेंदबाजी कोच अजहर महमूद और ट्रेनर ग्रांट लुडेन के अनुबंध को नहीं बढाने का फैसला लेते हुए बुधवार को कहा कि बेहतर प्रक्रिया से नियुक्तियां की जाएंगी।

चारों पदों के लिए नए चेहरों को मौका

पीसीबी की क्रिकेट समिति की शुक्रवार को हुई बैठक में यह फैसले लिए गए। पाकिस्तान विश्व कप में नाकआउट चरण में भी नहीं पहुंच सका था। बोर्ड ने एक बयान में कहा कि पीसीबी अब चारों पदों के लिए विज्ञापन देगा और उच्च स्तर पर आवेदन मंगवाएगा। सुझाव पीसीबी अध्यक्ष एहसान मनी को दे दिए गए हैं। मनी ने कहा कि समिति ने सर्वसम्मति से फैसला लिया है और उसका मानना है कि अब नए सिरे से आगाज करना होगा। पीसीबी की ओर से मैं मिकी आर्थर, ग्रांट फ्लावर, ग्रांट लुडेन और अजहर महमूद को धन्यवाद देता हूं। हम उन्हें भविष्य के लिए शुभकामना भी देते हैं।

ऐसा रहा वर्ल्ड कप में टीम का प्रदर्शन

पाकिस्तान की टीम ने वर्ल्ड कप 2019 में नौ लीग मैचों में सिर्फ पांच मुकाबले जीते थे, जबकि एक मैच बेनतीजा रहा था। इस तरह पाकिस्तान की टीम के कुल 11 अंक थे और नेट रनरेट के आधार पर टीम प्लेऑफ में जगह नहीं बना पाई थी। इतने ही अंक और बेहतर रनरेट के दम पर न्यूजीलैंड की टीम सेमीफाइनल में पहुंची थी।

पाकिस्तान के वर्ल्ड कप का प्रदर्शन और बीते कुछ सालों के प्रदर्शन को देखते हुए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी ने पाकिस्तान की सीनियर टीम के हेड कोच मिकी आर्थर, बोलिंग कोच अजहर महमूद, बैटिंग कोच ग्रांट फ्लोवर और ट्रेनर ग्रांट लुडेन को नया कार्यकाल देने से हाथ खींच लिए हैं। 

15 अगस्त को समाप्त हो रहा है मिकी आर्थर का कार्यकाल

बता दें कि मिकी आर्थर समेत बाकी सपोर्ट स्टाफ का कार्यकाल इसी 15 अगस्त को समाप्त हो रहा है। बुधवार को पीसीबी की क्रिकेट कमेटी ने इनका कॉन्ट्रेक्ट नवीकरण नहीं करने का फैसला किया है। इसके अलावा पीसीबी की क्रिकेट कमेटी ने ये भी निर्णय लिया है कि जल्द ही नए हेड कोच और सपोर्ट स्टाफ के लिए विज्ञापन जारी किया जाएगा। 

कप्तान सरफराज अमहद को हटाने की थी सिफारिश

गौरतलब है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने जब हेड कोच मिकी आर्थर से परफॉर्मेंस रिव्यू मीटिंग ली थी तो कोच ने कप्तान सरफराज अमहद को हटाने की सिफारिश की थी। इसके अलावा खुद को दो साल टीम के साथ बने रहने के लिए कहा था। कोच मिकी आर्थर ने बताया था कि उनके रहते हुए पाकिस्तान की टीम ने साल 2017 में भारत को हराकर आइसीसी चैंपियंस ट्रॉफी जीती थी। इसके अलावा पाकिस्तान की टीम काफी समय से उनके कोचिंग कार्यकाल में टी20 इंटरनेशनल फॉर्मेट में नंबर वन बनी हुई है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad