Advertisement

वर्ल्ड कप: ऋषभ पंत और अंबाती रायडू भी जाएंगे अब इंग्लैंड, स्टैंडबाई के रूप में होंगे शामिल

युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत और अनुभवी बल्लेबाज अंबाती रायडू का नाम बुधवार को भारत के विश्व कप टीम के लिए...
वर्ल्ड कप: ऋषभ पंत और अंबाती रायडू भी जाएंगे अब इंग्लैंड, स्टैंडबाई के रूप में होंगे शामिल

युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत और अनुभवी बल्लेबाज अंबाती रायडू का नाम बुधवार को भारत के विश्व कप टीम के लिए स्टैंडबाई में शुमार किया गया है। स्पीडस्टर नवदीप सैनी ने भी 30 मई से शुरू होने वाले मेगा इवेंट के लिए तीन बैक-अप वाली सूची में जगह बनाई है।

पंत और रायडू के टीम में ना शामिल किये जाने पर हुई थी हलचल

आईसीसी द्वारा अंतिम स्क्वाड से पहले देशों को संभावित सूची की घोषणा करने की प्रथा के साथ, बीसीसीआई के पास इन तीनों के अलावा किसी को भी शामिल करने का विकल्प है, लेकिन ऐसा होने की संभावना ना के बराबर है। पंत और रायडू के 15 सदस्य टीम से बाहर होने से सोमवार से ही काफी हलचल मची हुई थी। जहां सुनील गावस्कर ने पंत की चूक को आश्चर्यजनक कहा था, तो वहीं रायडू के न चुने जाने पर गौतम गंभीर मे भी सवाल उठाए थे। 

खलील अहमद और दीपक चाहर भी होंगे शामिल

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को बताया कि आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी की तरह, हमारे पास तीन स्टैंडबाई होंगे। ऋषभ पंत और अंबाती रायुडू क्रमश: पहले और दूसरे स्टैंडबाई होंगे जबकि सैनी इस सूची में गेंदबाज के रूप में शामिल हैं। खलील अहमद, आवेश खान और दीपक चाहर नेट गेंदबाजों के रूप में टीम के साथ जाएंगे। 

टीम प्रबंधन को अगर जरूरत महसूस होती है तो इन्हें टीम में शामिल किया जा सकता है। सैनी भी उन रिजर्व खिलाड़ियों में शामिल हैं जो टीम के साथ जा रहे हैं। अधिकारी ने कहा कि खलील, आवेश और दीपक स्टैंडबाई नहीं हैं। गेंदबाजों के मामले में इन्हें शामिल करने की संभावना हो सकती है लेकिन बल्लेबाजी में या तो ऋषभ होंगे या फिर रायुडू। 

रायडू ने ट्वीट कर कसा था तंज

इससे पहले जब अंबाती रायडू को विश्व कप के लिए भारतीय टीम में नहीं चुना गया था और उनकी जगह विजय शंकर 15 सदस्यीय टीम में जगह बनाने में सफल रहे थे। टीम का ऐलान करते हुए मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने विजय शंकर को ‘3-डायमेंशनल’ खिलाड़ी बताया था। टीम चयन के दूसरे दिन ही रायडू ने ट्वीट किया था कि वर्ल्ड कप देखने के लिए अभी-अभी 3-डी ग्लास ऑर्डर किए हैं। माना जा रहा है कि रायडू का ट्वीट एमएसके प्रसाद की 3-डायमेंशन वाली टिप्पणी पर एक तंज था।

नही होगा यो-यो परीक्षण

इस बीच पूरी संभावना है कि विश्व कप जाने वाली टीम के खिलाड़ियों को यो-यो परीक्षण से नहीं गुजरना होगा, क्योंकि आईपीएल 12 मई तक ही खत्म हो पाएगा। अधिकारी ने कहा कि खिलाड़ी व्यस्त टी-20 सत्र में खेल रहे हैं। आईपीएल खत्म होने के बाद उन्हें उबरने के लिए समय चाहिए। ऐसा नहीं है कि दो सीरीज के बीच में काफी समय है और परीक्षण कराया जाएगा। अगर आप थके हुए हैं तो नतीजा अलग हो सकता है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad