Advertisement

पाकिस्तान ने 13 साल बाद घरेलू मैदान पर जीती टेस्ट सीरीज, टेस्ट चैपियनशिप में तीसरे स्थान पर पहुंचा

पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में शानदार जीत हासिल की है। पाकिस्तान ने...
पाकिस्तान ने 13 साल बाद घरेलू मैदान पर जीती टेस्ट सीरीज, टेस्ट चैपियनशिप में तीसरे स्थान पर पहुंचा

पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में शानदार जीत हासिल की है। पाकिस्तान ने काराची में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में श्रीलंका के खिलाफ 263 रन की बड़ी जीत हासिल की। इस जीत के साथ ही पाकिस्तान ने टेस्ट सीरीज 1-0 से अपने नाम कर ली है। साथ ही पाकिस्तान की टीम ने आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में बड़ी छलांग लगाई है। वह सातवें से सीधा तीसरे स्थान पर पहुंच गई है।

2006 में वेस्टइंडीज को हराया था

पाकिस्तान को 13 साल बाद घरेलू मैदान पर टेस्ट में जीत मिली है। पिछली बार कराची में 2006 में खेले गए टेस्ट में उसने वेस्टइंडीज का सफाया किया था। श्रीलंका के खिलाफ रन के लिहाज से यह पाकिस्तान की दूसरी बड़ी जीत है। इससे पहले वह 1994 में कोलंबो में श्रीलंका को 301 रन से रौंद चुका है। दरअसल, आतंकवादी हमले के बाद दुनिया के इस हिस्से में कोई भी देश दौरा करने से कतराता था, लेकिन अब श्रीलंका ने यहां दो टेस्ट खेले हालांकि पाकिस्तान के बल्लेबाजों के रिकॉर्ड तोड़ प्रदर्शन के बाद नसीम शाह (5/31) की अगुआई में गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से पाकिस्तान ने 476 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका को 212 रन पर समेट दिया।

पहला मैच बारिश की वजह से ड्रॉ रहा

पाकिस्तान ने सोमवार को श्रीलंका के खिलाफ कराची टेस्ट मैच के पांचवें और आखिरी दिन शानदार गेंदबाजी करते हुए जीत हासिल की। 263 रन की बड़ी जीत हासिल करने के साथ ही पाकिस्तान ने श्रीलंका के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज 1-0 से अपने नाम कर ली। रावलपिंडी में खेला गया पहला मैच बारिश की वजह से ड्रॉ रहा था। पांचवें दिन श्रीलंका की टीम ने सात विकेट पर 212 रनों से आगे खेलना शुरू किया लेकिन बिना एक भी रन जोड़े पूरी टीम ऑलआउट हो गई।

टेस्ट चैपियनशिप में पाकिस्तान की पहली जीत

टेस्ट चैपियनशिप में पाकिस्तान क्रिकेट टीम को अपनी पहली जीत हासिल हुई। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चैंपियनशिप की पहली सीरीज में टीम को शर्मनाक हार मिली थी। दो मैचों की सीरीज में पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया ने दोनों मैचों पारी के अंतर से हराया था। श्रीलंका के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने उतरी पाकिस्तान की टीम ने पहला मैच ड्रॉ करने के बाद दूसरे मैच में शानदार 263 रन से जीत हासिल की।

भारतीय टीम पहले स्थान पर बनी हुई है

श्रीलंका के खिलाफ कराची टेस्ट मैच में मिली जीत के दम पर पाकिस्तान ने टेस्ट चैंपियनशिप टेबल पर तीसरा स्थान हासिल कर लिया है। पाकिस्तान ने अब तक चार टेस्ट मैच खेले हैं और इसमें दो में उसे हार मिली है एक मैच ड्रॉ हुआ है जबकि एक मैच में टीम ने जीत दर्ज की है। भारतीय टीम अपने सभी सात मैच जीतकर पहले स्थान पर बनी हुई है। भारत के पास सबसे ज्यादा 360 अंक हैं। दूसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया की टीम है और उसने अब तक आठ मैच खेलकर पांच में जीत हासिल की है। एक मैच ड्रॉ रहा है जबकि उसको दो मुकाबलों में हार मिली है। ऑस्ट्रेलिया के पास 280 अंक हैं। पाकिस्तान 80 अंक लेकर तीसरे स्थान पर पहुंच गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad