Advertisement

इग्लैंड के दौरे पर तीन से ज्यादा टेस्ट मैच खेल सकती है पाकिस्तानी टीम, अंतिम फैसला 18 मई को

पाकिस्तान की क्रिकेट टीम इंग्लैंड दौरे पर तीन के बजाय चार या पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेल सकती है।...
इग्लैंड के दौरे पर तीन से ज्यादा टेस्ट मैच खेल सकती है पाकिस्तानी टीम, अंतिम फैसला 18 मई को

पाकिस्तान की क्रिकेट टीम इंग्लैंड दौरे पर तीन के बजाय चार या पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेल सकती है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) और इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के अधिकारियों के बीच कोविड-19 महामारी के बावजूद दौरा जारी रखने को लेकर 18 मई को वीडियो कॉन्फ्रेंस होगी।

पीसीबी सूत्रों ने कहा, ‘वर्तमान कार्यक्रम के अनुसार पाकिस्तान को इंग्लैंड दौरे में तीन टेस्ट और तीन टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने हैं, लेकिन अगर यह दौरा जुलाई में थोड़ा पहले शुरू हो जाता है तो टेस्ट मैचों की संख्या बढ़ाई जा सकती है।’

वेस्टइंडीज के इंग्लैंड दौरे पर करता सब निर्भर

सूत्रों ने कहा कि अगर वेस्टइंडीज का इंग्लैंड दौरा नहीं हो पाता है तो ईसीबी चार या पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का प्रस्ताव रख सकता है। दोनों बोर्ड के अधिकारियों के बीच 18 मई को होने वाली बैठक में जुलाई में पाकिस्तानी टीम के इंग्लैंड पहुंचने पर उनके क्वारंटीन पर रहने के समय, सीमित मैच स्थलों पर मैचों का आयोजन और खाली स्टेडियमों पर खेलने जैसे विषयों पर चर्चा की जाएगी।

हालांकि, कुछ पूर्व खिलाड़ियों ने पीसीबी को सावधानी बरतने के लिए कहा है। एक पूर्व कप्तान ने कहा, "अगर वेस्टइंडीज ने सुरक्षा कारणों की वजह से जून में अपनी सीरीज को स्थगित करने का फैसला किया है, तो ऐसे में पीसीबी को भी बहुत सावधानी बरतनी चाहिए।

कप्तानों और कोचों से सलाह मशविरा करने के बाद ही अंतिम फैसला करेंगे

पीसीबी के सीईओ वसीम खान ने वीडियो कान्फ्रेंस की पुष्टि की लेकिन कहा कि ईसीबी ने जुलाई से सितंबर तक होने वाले दौरे में मैचों की संख्या बढ़ाने पर बात नहीं की है। खान ने कहा, ‘बैठक के बाद ही चीजें स्पष्ट हो पाएंगी, लेकिन हम अपने कप्तानों और कोचों से सलाह मशविरा करने के बाद ही अंतिम फैसला करेंगे।’ पाकिस्तान के यूके में रहते हुए आयरलैंड के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला भी खेली जानी है, लेकिन उस श्रृंखला को पुनर्निर्धारित किया जा सकता है और इंग्लैंड में भी आयोजित किया जा सकता है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad