Advertisement

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज वहाब रियाज ने टेस्ट क्रिकेट से लिया अनिश्चितकालीन ब्रेक

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज वहाब रियाज ने अनिश्चित काल के लिए लाल गेंद क्रिकेट से ब्रेक लेने...
पाकिस्तान के तेज गेंदबाज वहाब रियाज ने टेस्ट क्रिकेट से लिया अनिश्चितकालीन ब्रेक

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज वहाब रियाज ने अनिश्चित काल के लिए लाल गेंद क्रिकेट से ब्रेक लेने का फैसला किया है। वो अब सिर्फ टी-20 और वनडे क्रिकेट पर अपना ध्यान लगाएंगे। बांए हाथ के तेज गेंदबाज ने यह सुनिश्चित कर दिया कि वो आगामी घरेलू कायद-ए-आजम ट्रॉफी में हिस्सा नहीं लेंगे और अनिश्चितकाल तक रेड बॉल क्रिकेट( टेस्ट और प्रथम श्रेणी) से दूर रहेंगे। 

बताया मुश्किल निर्णय

वहाब ने ट्वीट कर कहा कि परिवार के सदस्यों और बोर्ड के साथ बहुत सी चर्चा करने के बाद मैं इस निर्णय पर पहुंचा हूं कि अपनी फिटनेस और छोटे फॉर्मेट की क्रिकेट पर ध्यान देने के लिए मैं रेड बॉल क्रिकेट से अनिश्चित काल तक दूर रहने का निर्णय किया है। यह मेरे लिए मुश्किल निर्णय था। मुश्किल की इस घड़ी में बोर्ड के सहयोग और निर्देशन के लिए मैं आभार व्यक्त करता हूं। 

कर सकते हैं वापसी

इसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड द्वारा जारी बयान में वहाब ने कहा कि लाल गेंद की क्रिकेट में पिछले कुछ वर्षों में अपने प्रदर्शन की समीक्षा करने के बाद और आगामी सीमित ओवरों के क्रिकेट को देखते हुए मैं प्रथम श्रेणी क्रिकेट से ब्रेक लेने का फैसला किया है। इस दौरान मैं 50 ओवर और 20 ओवर के क्रिकेट पर ध्यान लगाऊंगा और खेल के लंबे प्रारूप के लिए अपनी फिटनेस का आकलन करता रहूंगा। जब मुझे लगेगा कि मैं वापसी कर सकता हूं और साथ ही लाल गेंद से अच्छा प्रदर्शन कर सकता हूं तो मैं खुद को उपलब्ध रखूंगा। उन्होंने आगे कहा कि पीसीबी मुझे लगातार टेस्ट क्रिकेट खेलने के लिए सहमत करने की कोशश करता रहा है। लेकिन आज मैनें उन्हें अपने निर्णय से अवगत करा दिया है। मैं सहयोग के लिए उनका आभार व्यक्त करता हूं।

मोहम्मद आमिर भी टेस्ट से ले चुके हैं संन्यास

वहाब का टेस्ट क्रिकेट से दूरी बनाना पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए दूसरा बड़ा झटका है। विश्व कप 2019 के बाद मोहम्मद आमिर ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया था। ऐसे में वहाब के भी टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने की संभावना जताई जा रही थी लेकिन उन्होंने ऐसा न करते हुए अनिश्चितकाल के लिए टेस्ट क्रिकेट से दूर रहने का फैसला किया है। 

ऐसा रहा है करिअर

साल 2010 में इंग्लैंड के खिलाफ ओवल में टेस्ट डेब्यू करने वाले वहाब ने नौ साल के करिअर में पाकिस्तान के लिए 27 टेस्ट खेले इसकी 49 पारियों में उन्होंने 34.50 की औसत से 83 विकेट हासिल किए है। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 63 रन देकर पांच विकेट है। उन्होंने आखिरी बार अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच खेला था। साथ ही उन्होंने 87 एकदिवसीय और 27 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में खेले हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad