Home खेल क्रिकेट पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड जारी करेगा खिलाड़ियों की नई केंद्रीय अनुबंध सूची, कई सीनियर खिलाड़ी होंगे बाहर

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड जारी करेगा खिलाड़ियों की नई केंद्रीय अनुबंध सूची, कई सीनियर खिलाड़ी होंगे बाहर

आउटलुक टीम - MAY 13 , 2020
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड जारी करेगा खिलाड़ियों की नई केंद्रीय अनुबंध सूची, कई सीनियर खिलाड़ी होंगे बाहर
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड जारी करेगा खिलाड़ियों की नई केंद्रीय अनुबंध सूची, कहीं सीनियर खिलाड़ी होंगे बाहर
FILE PHOTO
आउटलुक टीम

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सरफराज, अहमद वहाब रियाज और मोहम्मद आमिर जैसे कई सीनियर पाकिस्तानी खिलाड़ियों को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड द्वारा जारी होने वाले नए सालाना अनुबंधित सूची से बाहर किया जाएगा या फिर उनका ग्रेड घटना तो लगभग तय माना जा रहा है। आपको बता दें पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड बुधवार को अपने नए कॉन्ट्रैक्ट सूची को जारी करेगा।

पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक पीसीबी के एक सूत्र ने बताया कि मुख्य कोचर मुख्य चयनकर्ता मिस्बाह उल हक और सीईओ वसीम खान ने अनुबंधित खिलाड़ियों की अंतिम सूची पीसीबी चेयरमैन एहसान मनी के पास भेज दी है।

कोरोना वायरस महामारी के कारण जल्दी कर रहे हैं घोषणा

इस सूत्र ने बताया वसीम और मिस्बाह आज मिले और उन्होंने सूची को अंतिम रूप देकर चेयरमैन को सौंप दिया। वसीम ने कहा है कि बोर्ड इस साल केंद्रीय अनुबंध की घोषणा जल्द कर रहा है ताकि कोरोना वायरस महामारी की वजह से खिलाड़ियों के बीच असुरक्षा की भावना पैदा ना हो।

नया करार जुलाई में जारी करता है पीसीबी

उन्होंने कहा की बोर्ड चाहता था की खिलाड़ी सहज महसूस करें और उन्हें यह पता चले कि इस वैश्विक आर्थिक संकट की वजह से उन्हें वित्तीय नुकसान नहीं होगा। आमतौर पर पीसीबी नया करार हर साल जुलाई में जारी करता है। सूत्र ने बताया कि यह विचार नए खिलाड़ियों जिन्होंने पाकिस्तान के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है उनको प्रोत्साहित और पुरस्कृत करने का है। साथ ही कुछ वरिष्ठ खिलाड़ियों को अनुबंध के बिना रखा गया है क्योंकि वह टेस्ट क्रिकेट खेलने के लिए तैयार नहीं हैं।

इस रिपोर्ट के मुताबिक नए खिलाड़ी जैसे नसीम शाह, आबिद अली और मोहम्मद हसनैन को वहाब, आमिर, फखर ज़मान, उस्मान शनिवारी और हसन अली जैसे खिलाड़ियों की जगह पर नया करार दिया जाएगा।

ऐसा रहा सरफराज अहमद का करिअर

2017 में अपनी कप्तानी में भारत को हराकर चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब जीतने वाले 32 वर्षीय सरफराज अहमद से 2019 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में पाकिस्तान के पहले दौर में ही बाहर होने के बाद कप्तानी छीन ले गई थी। सरफराज ने अब तक अपने 32 टेस्ट में 3 शतक और 18 शतक की मदद से 2657 रन बनाए हैं। वहीं उन्होंने 116 वनडे में दो शतक और 11 शतक की मदद से 2302 रन और 58 टी-20 में तीन शतक की मदद से 812 रन बनाए हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से