Home » खेल » क्रिकेट » भारत के खिलाफ हार के लिए पाकिस्तान के कोच ने बल्लेबाजों को जिम्मेदार ठहराया

भारत के खिलाफ हार के लिए पाकिस्तान के कोच ने बल्लेबाजों को जिम्मेदार ठहराया

SEP 20 , 2018

पाकिस्तान के कोच मिकी आर्थर ने भारत के खिलाफ एशिया कप मैच में बड़ी हार के लिए अपने बल्लेबाजों को दोषी ठहराते हुए कहा कि वे दबाव से नहीं निपट पाए। पाकिस्तान की शुरुआत काफी खराब रही और टीम ने तीन रन पर ही दो विकेट गंवा दिए और अंतत: पूरी टीम 162 रन पर ढेर हो गई।

आर्थर ने कहा, ‘‘हमने अपनी भूमिका से बाहर बल्लेबाजी की जो काफी निराशाजनक है। तीसरे ओवर में भुवनेश्वर कुमार को आगे बढ़कर खेलना इमाम उल हक की भूमिका नहीं है। उठाकर मारते हुए खेलना और कैच दे देना सरफराज (अहमद) की भूमिका नहीं है। हमारे पास एक्स-फैक्टर वाले खिलाड़ी हैं जिनकी भूमिका यह है।’’

कोच ने कहा, ‘‘अगर फखर (जमां) इस तरह खेलते हुए आउट हो जाए तो ठीक है। अगर आसिफ (अली) इस तरह आउट हो जाए तो ठीक है क्योंकि यह उनकी भूमिका है। लेकिन अन्य चार बल्लेबाजों को निश्चित तौर पर जिम्मेदारी लेनी होगी।’’ आर्थर का मानना है कि यह लम्हा बल्लेबाजों पर हावी रहा।

उन्होंने कहा, ‘‘दबाव इमाम पर हावी रहा। जैसा कि मैंने कहा वह अपनी भूमिका के इतर खेला, उसने आठ गेंद पर दो या ऐसे ही कुछ रन बनाए लेकिन फखर ने मेडन ओवर खेला था। उसने इसके तुरंत बाद गेंद को बाहर मारने का प्रयास किया लेकिन यह उसका विभाग नहीं है। मुझे लगता है कि थोड़ा दबाव था। गेंदबाजों पास बचाव करने के लिए अधिक स्कोर नहीं था लेकिन आर्थर ने कहा कि वे इससे बेहतर प्रदर्शन कर सकते थे।'' 

8 विकेट से हारा पाकिस्तान

एशिया कप के मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को बड़ी आसानी से हरा दिया। इस मुकाबले में टीम इंडिया ने पहले पाकिस्तान को 43.1 ओवरों में सिर्फ 162 रनों पर समेट दिया। इसके बाद छोटे लक्ष्य का पीछा करते हुए 29 ओवरों में सिर्फ 2 विकेट खोकर 164 रन बनाते हुए 8 विकेट से जीत दर्ज की। ओपनर रोहित शर्मा (52) और शिखर धवन (46) ने पहले विकेट के लिए 86 रनों की साझेदारी करते हुए जीत की आधारशिला रखी। बाकी का काम दिनेश कार्तिक (नाबाद 31 रन) और अंबाती रायुडू (नाबाद 31 रन) ने पूरा किया। भुवनेश्वर कुमार को 'मैन ऑफ द मैच' दिया गया।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या
एपल स्टोर से

Copyright © 2016 by Outlook Hindi.