Advertisement

पाक कप्तान सरफराज ने दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी पर की नस्लीय टिप्पणी, मांगी माफी

पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद को आगे परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है क्योंकि यहां दूसरे...
पाक कप्तान सरफराज ने दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी पर की नस्लीय टिप्पणी, मांगी माफी

पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद को आगे परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है क्योंकि यहां दूसरे एकदिवसीय मैच के दौरान स्टंप माइक ने उन्हें दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी के लिए कुछ टिप्पणी करते हुए पकड़ा है जो कि नस्लीय लगती है। उन्होंने खिलाड़ी की मां पर भी टिप्पणी की। हालांकि बाद में सरफराज ने माफी भी मांग ली। रिपोर्टों के अनुसार, सरफराज ने एंडिल फेलुकवायो के खिलाफ दक्षिण अफ्रीकी पारी के 37वें ओवर में यह टिप्पणी की। दक्षिण अफ्रीका ने यह मैच पांच विकेट से जीता।

मेरा इरादा किसी को दु:ख पहुंचाने का नहीं था

सरफराज ने 3 ट्वीट करते हुए एंडिल फेहलुकवायो से माफी मांगी। उन्होंने लिखा, "वह नहीं चाहते थे कि उनके फ्रस्ट्रेशन वाले शब्द कोई सुने या समझे। मेरा इरादा किसी को दु:ख पहुंचाने का नहीं था।" सरफराज ने पहले ट्वीट में लिखा, "मैं कल साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे में दुर्भाग्यवश स्टंप माइक में कैद हुए अपने उन कुंठित शब्दों के लिए हर उन सभी लोगों से माफी मांगता हूं, जो उससे आहत हुए।"

उन्होंने लिखा, "मेरा इरादा किसी को दुख पहुंचाने का नहीं था। यही नहीं, मैं तो यह भी नहीं चाहता था कि विपक्षी टीम और क्रिकेट फैंस मेरी बातें सुने और समझें। मैंने हमेशा साथी खिलाड़ियों का सम्मान किया है।" सरफराज ने अपने अंतिम ट्वीट में लिखा, "मैं उनका मैदान के अंदर और बाहर सम्मान करता रहूंगा।"

फेलुकवायो ने शाहीन अफरीदी की गेंद पर एक रन लिया। वह तब 50 रन पर खेल रहे थे। बल्लेबाज जब रन लेने के लिये नानस्ट्राइकर छोर पर जा रहा था तब स्टंप माइक ने सरफराज को उर्दू में कुछ टिप्पणी करते हुए पकड़ा। फेलुकवायो आखिर में 69 रन बनाकर नाबाद रहे।

आईसीसी ने किया मामले पर गौर

दक्षिण अफ्रीकी टीम मैनेजर मोहम्मद मूसाजी ने कहा कि मैच अधिकारियों ने इस घटना पर गौर किया है। मूसाजी ने कहा, ‘‘आईसीसी और मैच अधिकारियों ने इस कथित घटना पर गौर किया है। उन्होंने इस मामले की जांच की जरूरी प्रक्रिया शुरू कर दी है। जांच के परिणाम मिलने के बाद ही हम इस पर प्रतिक्रिया कर सकते हैं। ’’

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad